Naidunia
    Tuesday, June 27, 2017
    PreviousNext

    लापरवाही पर डीईओ को कारण बताओ नोटिस

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:47 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:47 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

    ज्ञान सेतू प्रोजेक्ट में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही आरसीएमएस में एंट्री नहीं कराने पर संबंधित राजस्व अधिकारियों को भी नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

    पोर्टल में दर्ज नहीं है प्रकरण

    आरसीएमएस पोर्टल में राजस्व न्यायालयों के प्रकरणों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। इसमें जिन भी राजस्व अधिकारियों द्वारा पोर्टल में प्रकरणों को दर्ज नहीं कराया गया है। उन्हें शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि सभी संबंधित एसडीएम और तहसीलदार लगातार आरसीएमएस पोर्टल में अपने राजस्व न्यायालयों के प्रकरणों को दर्ज कराते रहें। अब इसकी मॉनीटरिंग टीएल बैठक की जाएगी। समय-सीमा की बैठक में 2 जुलाई को होने वाले वृहद पौधारोपण की तैयारियों की समीक्षा भी की गई। उन्होने नमामि देवी नर्मदे की साईट में पंजीयन कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि 2 जुलाई को किस-किस लोकेशन पर पौधारोपण के लिए कौन-कौन मौजूद रहेगा, इसकी मैपिंग कर ली जाए।

    अवैध मैरिज गार्डन पर कार्रवाई करें-कलेक्टर

    कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को अवैध मैरिज गार्डन पर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होने आदेश दिए प्रॉपर कार्रवाई करते हुए एैसे मैरिज गार्डन को बंद कराएं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को स्कूलों में लगाए जा रहे आधार पंजीयन शिविर की मॉनीटरिंग करने के लिए निर्देश दिए गए। वहीं सीएमएचओ को मार्बल खदान में काम कर रहे मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश श्री दिए गए। बैठक में सीएम हेल्पलाईन, जाति प्रमाण पत्र, लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा कलेक्टर ने की। उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में इनका निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

    और जानें :  # Katni News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी