Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    PreviousNext

    विंदेश्वरी-चैतू पटेल को किया जिलाबदर

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:47 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:47 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

    किसान नेता विंदेश्वरी पटेल और चैतू पटेल को एक साल के लिए जिलाबदर कर दिया गया है। यह आदेश कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी विशेष गढपाले ने पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन पर किया है।

    आदेश में कहा गया है कि वे 24 घंटे के भीतर जिले की सीमा के बाहर चले जाएं। दोनों अपराधियों को जिले की राजस्व सीमाओं के साथ ही समीपवर्ती जबलपुर, सतना, पन्नाा, दमोह और उमरिया की राजस्व सीमाओं से बाहर जाने के आदेश दिए गए हैं।

    किसान नेता हैं दोनों

    जिलाबदर विंदेश्वरी पटेल और चैतू पटेल पर विभिन्ना थानों में आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा मध्य प्रदेश राज्य सुरक्षा अधीनियम 1990 की धारा 5(क)(ख) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला बदर किया गया है। कोतवाली थाना अंतर्गत शिवाजी नगर निवासी चैतूराम पटेल को भी जिला बदर किया है। आदतन अपराधी चैतूराम के विरुद्व 7 आपराधिक मामले थानों में पंजीबद्व हैं।

    द्वेषपूर्ण भावना से हुई कार्रवाई

    किसान नेता विंदेश्वरी पटेल ने कहा कि बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भाजपा सरकार ने उनके खिलाफ द्वेशपूर्ण भावना से यह कार्रवाई की है। पटेल ने कहा कि अब उनकी लड़ाई भोपाल से भी जारी रहेगी। मामले को कोर्ट में भी ले जाउंगा, जिला प्रशासन उनकी आवाज को रोकने का प्रयास कर रहा है। कटनी से भले ही जिलाबदर कर दिया गया हूं, लेकिन किसानों की लड़ाई के लिए हमेशा संघर्षरत रहूंगा। विंदेश्वरी ने कहा कि किसानों के आंदोलन से सरकार डर गई।

    और जानें :  # Katni News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें