Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    स्कूल बस की आड़ में यात्री बसों का प्रवेश

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:50 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:50 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

    जर्जर हालत में कटनी पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश एक बार फिर प्रारंभ हो गया। स्कूल बसों की आड़ में पुल के उपर से भारी वाहन भी गुजर रहे है। पुल की मरम्मत पूरा न होने के बाद भी वाहनों की धमाचौकड़ी से प्रशासन के उपर सवालिया निशान खड़े कर रहे है। जर्जर पुल पर सिर्फ स्कूली बसों के संचालन की अनुमति प्रदान की गई थी।

    एक माह में तीन बंद हुआ पुल

    जानकारी के मुताबिक कटनी नदी पुल पर जिला प्रशासन ने तीन बार रोक लगाई थी। तीन बार हाइटबार लगाने के बाद नगर निगम ने पुल के दोनों तरफ लोहे का खंभा लगा दिया। लोहे के खंभे लगने के बाद भारी वाहनों का आवागमन बंद हो गया। पांच दिन पूर्व सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में पुल के मरम्मत का कार्य लोनिवि को सौंपा गया। मरम्मत का कार्य अभी पूरा नहीं हुआ था कि निजी स्कूल खुल गए। स्कूल खुलने के बाद प्रशासन ने लोहे के खंभों को हटा लिया।

    भारी वाहनों पर कैसे लगेगी लगाम

    जानकार लोगों का कहना है कि जब पुल जर्जर हालत में था तो दस टन वजन वाले वाहनों के आवागमन की अनुमति देना बच्चों के जीवन के जीवन के साथ खिलवाड़ है। प्रशासनिक सूत्रों की माने तो पुल की अवधि समाप्त हो गई है, उस पर आवागमन होना हादसे को निमंत्रण देना है। जिला प्रशासन और नगर निगम के पास आवागमन को रोकने का कोई ठोस प्रस्ताव नहीं है।

    पुल पर आवागमन प्रारंभ होते ही सबसे पहले रात में भारी वाहनों ने ही प्रवेश किया। इस बात पर जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। पुल पर सिर्फ स्कूली वाहनों के चलने की अनुमति दी गई है।

    और जानें :  # Katni News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें