Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    जेल से सरावगी ने की बात, कहा मानवेन्द्र से मिलो और 50 लाख दे दो

    Published: Fri, 12 May 2017 09:36 PM (IST) | Updated: Sat, 13 May 2017 07:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    satish sarawagi 12 05 2017

    कटनी। झिंझरी (कटनी) जेल में बंद हवालाकांड और धोखाधड़ी के आरोपी सतीश सरावगी ने शहर के कोयला व्यवसायी से मोबाइल पर बात कर जेल में बंद मानवेन्द्र मिस्त्री से मिलने और उसे 50 लाख स्र्पए देने के लिए कहा है। ये सनसनीखेज आरोप कोयला व्यवसायी पप्पू अग्रवाल ने एसपी से की गई शिकायत में लगाया है। इस शिकायत के बाद जेल प्रबंधन की भूमिका संदेह के घेरे आ गई है। जेल के अंदर किसी भी कैदी के पास मोबाइल नहीं रहता है बावजूद इसके सतीश सरावगी ने जेल में बंद होने के बाद पप्पू अग्र्रवाल से कैसे मोबाइल पर बात की। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    ये लिखा है शिकायत मेें

    एसपी से शिकायत में पप्पू अग्रवाल ने बताया कि 10 मई की सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर मेरे मोबाइल नंबर 8817784396 पर मोबाइल नंबर 7089332999 से फोन आया। जिस पर बात की तो सतीश सरावगी जो झिझरी जेल में बंद है उसने मुझसे बात की और कहा कि उसे मानवेन्द्र मिस्त्री जो जिला जेल में उसी केस में बंद है उससे आकर जेल मैं मिलूं और बातचीत कर लूं। वह 50 लाख स्र्पए की मांग कर रहा है वह जैसा कहता है वैसा करो और उसकी मांग पूरी कर दो, वरना तुम बहुत बड़े गड्ढे में चले जाओगे और बुरी तरह झूठे केस में उलझा दिए जाओगे। इस पर मैंने सतीश सरावगी से कहा कि मैं क्यों आकर मानवेन्द्र मिस्त्री से मिलूं। मेरा इस केस से कोई लेना देना नहीं है। इस पर उसने कहा कि यदि तुम मानवेन्द्र मिस्त्री से नहीं मिलोगे तो तुम समझना। इसके बाद मोबाइल काट दिया। फिर उसके बाद शाम को करीब पांच बजे दो बार इसी नंबर से मेरे पास सतीश सरावगी का फोन आया और उसने मुझसे मानवेन्द्र मिस्त्री से मिलने की बात कही। इस पर मैंने दोबारा मना कर दिया। शिकायत में कहा गया है कि सतीश सरावगी व मानवेन्द्र मिस्त्री जेल में रहकर अनुचित साधनों का प्रयोग करके मोबाइल से मुझे धमकाकर 50 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं, और न देने पर झूठे केस में फसाने की धमकी दे रहे हैं। इससे मैं काफी भयभीत हूं। धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

    इनका कहना है

    10 मई को जेल से मोबाइल पर सतीश सरावगी ने कॉल किया था। उसने मानवेन्द्र मिस्त्री से मिलने और 50 लाख रुपए देने की बात कही थी। नहीं देने पर झूठे प्रकरण में फंसाने की बात कही। मामले की शिकायत एसपी से की है।

    पप्पू अग्रवाल, कोयला व्यवसायी

    10 मई को अवकाश का दिन था। जिस पर कैदियों से मुलाकात भी नहीं होती है। वहीं मैं भी अवकाश पर था।

    सुजीत खरे, जेलर, झिंझरी जेल

    जेल के अंदर से मोबाइल पर बात नहीं की जा सकती है। किसी भी कैदी के पास मोबाइल नहीं रहता है। ऐसा हुआ है तो गंभीर मामला है, मामले की जांच की जाएगी।

    डीपी राठौर, जेल अधीक्षक झिंझरी जेल

    शिकायत का आवेदन मिला है, आवेदन की जांच कोतवाली टीआई से कराई जाएगी। आरोपों की सत्यता की जांच भी की जाएगी।

    शशिकांत शुक्ला, एसपी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें