Naidunia
    Wednesday, April 26, 2017
    PreviousNext

    लड़कियों में क्रिकेट की प्रतिभा ढूंढने निकली हूं

    Published: Mon, 17 Apr 2017 03:57 AM (IST) | Updated: Mon, 17 Apr 2017 03:03 PM (IST)
    By: Editorial Team
    sandhya agrawal khandwa 2017417 1531 17 04 2017

    खंडवा। महिला क्रिकेट में मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाली संध्या अग्रवाल ने रविवार को खंडवा में लड़कियों को क्रिकेट के गुर सीखाए। एसएन कॉलेज मैदान पर छात्राओं को क्रिकेट की बारिकियां बताते हुए उन्होंने कहा कि क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है अब मैं क्रिकेट को कुछ देने की कोशिश कर रही हूं। लड़कियों में क्रिकेट की प्रतिभा ढूंढने निकली हूं। खेल के लिए समर्पित होकर उसमें अच्छा मुकाम हासिल किया जा सकता है।

    क्रिकेटर संध्या के साथ देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के फिजिकल एज्युकेशन डायरेक्टर डॉ. सुनील दूधाले व फिजिकल ट्रेनर शक्ति श्रीवास्तव भी खंडवा पहुंचे। एसएन कॉलेज, जीडीसी सहित स्कूली छात्राओं को यहां क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया गया।

    संध्या ने छात्राओं को बॉल को ग्रीप करना, बल्लेबाजी के दौरान खड़े होना, शॉट लगाना सहित अन्य टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कभी भी बड़ा खिलाड़ी बनने पर भी अपने घरेलू मैदान को नहीं भूलना चाहिए। मैं बचपन से इंदौर में अपने मैदान पर पानी छींटती रही, जब शतक बनाकर घर लौटी तो भी मैदान पर जाकर पानी छींटा। हमें खेल से लेने के साथ खेल को देना भी आना चाहिए।

    इसके साथ ही कहा कि टेलीविजन पर मैच देखते समय खिलाड़ी की कला और शॉट खेलते के तरीकों का अवलोकन करें। उन्होंने एसएन कॉलेज व जीडीसी के खेल मैदान देखकर हर्ष जताया। इस दौरान महाराणा प्रताप क्रिकेट एकेडमी के अरुण सिंह मुन्ना, एसएन कॉलेज के खेल अधिकारी अमित अब्राहम सहित अन्य उपस्थित रहे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी