Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    पटाखों का भंडारण करने वालों पर करें कार्रवाई

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    खंडवा। पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार को हुई क्राइम मीटिंग लंबित मामालों के बीच ही सिमट कर रह गई। हाल ही में दर्ज किए गए पावती फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी के पुराने मामलों पर चर्चा हुई है। पुलिस अधीक्षक ने इन मामलों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। लंबित मामलों की जांच में लेटलतीफी को लेकर उन्होंने नराजगी जताई। पटाखों के अवैध भंडारण करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने जुआ, सट्टा व अवैध शराब बेचने वालों पर प्रतिबंध बनाए रखने के लिए थाना व चौकी प्रभारियों को ताकीद किया है।

    पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने एक-एक कर सभी थानों में दर्ज अपराधों की जानकारी लेकर अभी तक की गई विवेचना के संबंध में पूछताछ की। मीटिंग के दौरान पूरे समय पावती फर्जीवाड़ा के मामले छाए रहे। छैगांवमाखन, मोघट और कोतवाली में दर्ज 28 मामलों में की जा रही विवेचना को लेकर सीएसपी शेषनारायण तिवारी से जानकारी ली। सीएसपी तिवारी को फर्जीवाड़े को लेकर बनाई गई विशेष जांच टीम का प्रभारी बनाया गया है। एक-एक कर उन्होंने सभी 28 मामलों की समीक्षा की है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी, बैंक अफसर व मामले से जुड़े अन्य लोगों पर की जाने वाले कार्रवाई को लेकर पूछा है। सीएसपी ने गंभीरता से मामले की जांच करने की बात कही है। इसके साथ ही जिले के अन्य थानों में दर्ज धोखाधड़ी के करीब 12 मामलों की जांच में लेटलतीफी को लेकर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की जांच में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लंबित धोखाधड़ी के मामलों में थाना व चौकी प्रभारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर, एसडीओपी खंडवा आईपीएस आशुतोष गुप्ता, डीएसपी एसआर सेंगर, एसडीओपी मनोहर गवली सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

    पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रहवासी क्षेत्रों में कहीं भी अवैध रूप से पटाखों का भंडारण है तो उसे ढूंढ निकालें। पटाखों की जानकारी के लिए मुखबीरों को सक्रिय करें। कहीं पर भी अवैध रूप से पटाखे रखे हैं तो उन्हें जब्त कर कार्रवाई करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने जुआ, सट्टा और अवैध शराब के विक्रय पर प्रतिबंध लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान को सतत जारी रखने की बात कही। उन्होंने थाना व चौकी प्रभारियों को ताकीद किया कि क्षेत्र में कहीं भी इस तरह का अवैध धंधा नहीं चलने दिया जाए। इन पर प्रतिबंध बनाए रखें।

    और जानें :  # khandwa # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें