Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    एक दिन में जनधन योजना में खुल गए 400 खाते

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST)
    By: Editorial Team

    खंडवा। ब्यूरो

    जनधन योजना के तहत खाता खुलवाने के लिए गुरुवार को बैंक शाखाओं ने जगह-जगह शिविर लगाए। इसे लेकर लोगों में इतनी उत्सुकता रही कि एक ही दिन में 400 से अधिक खाते खुल गए। कुछ लोगों को नेटवर्क कनेक्शन नहीं मिलने और फॉर्म खत्म होने के कारण मायूस लौटना पड़ा। शुक्रवार को भी बैंक शाखाओं द्वारा शिविर लगाए जाएंगे।

    कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से केंद्र सरकार के निर्देश पर अधिक से अधिक लोगों के जनधन योजना के तहत बैंक खाते खोले जाने हैं। बैंक शाखाओं को दो दिन तक शिविर लगाने के निर्देश मिले हैं। पहले दिन घासपुरा स्थित अब्बास तैयब उर्दू प्राथमिक शाला, सिंघाड़तलाई स्थित जनता हायर सेकंडरी स्कूल और रामनगर शासकीय शाला सहित अन्य क्षेत्रों में बैंक शाखाओं द्वारा शिविर लगाए गए। सुबह 8 बजे से लगाए गए शिविरों में बड़ी संख्या में लोग खाते खुलवाने के लिए पहुंचे। फॉर्म वितरित करने के साथ ही मौके पर ही ऑनलाइन इंट्री कर लोगों के जनधन खाते खोलने की व्यवस्था शिविरों में की गई थी लेकिन नेटवर्क नहीं मिलने की समस्या के कारण अधिकांश लोगों के बैंक खाते नहीं खुल सके।

    मायूस होकर लौटना पड़ा

    अब्बास तैयब उर्दू प्राथमिक शाला घासपुरा में उम्मीद से अधिक भीड़ पहुंचने के कारण बैंककर्मियों के पास फॉर्म ही खत्म हो गए। यहां आई सायरा बी ने बताया कि वह खाता खुलवाने के लिए सारे दस्तावेज लेकर आई थी लेकिन अधिकारियों ने फॉर्म खत्म होने की बात कहकर लौटा दिया। इसी तरह शेख शहजाद ने कहा कि हमारा बैंक में खाता नहीं है। फॉर्म खत्म होने के कारण अधिकारियों ने अब शुक्रवार को आने की बात कही है। सेवंतीबाई ने कहा कि कतार में लगने के बाद जब नंबर आया तो कहा गया कि कल खाता खुलेगा। घर का कामकाज छोड़कर हम यहां आए थे। बैंक वालों को खाता खोलने के फॉर्म पर्याप्त मात्रा में रखना चाहिए। इधर रामनगर, सिंघाड़तलाई सहित अन्य क्षेत्रों में नेटवर्किंग नहीं मिलने के कारण बैंककर्मियों को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

    बैंक शाखाओं में भी रही भीड़

    गुरुवार को अधिकांश बैंक शाखाओं में भी भीड़ रही। कहीं पुराने नोट जमा करने वालों की कतार लगी थी तो कोई अपने खातों में जमा राशि निकालने के लिए बैंक पहुंचा था। सिविल लाइन में न्यायालय परिसर स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोड रेड की टीम तैनात रही। शहर की अन्य बैंक शाखाओं में भी इसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था देखी गई। दोपहर को लंच टाइम के दौरान बैंक शाखाओं के बाहर लोगों की भीड़ बढ़ गई। पुरानी अनाज मंडी स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर लंबी कतार नजर आई।

    और जानें :  # khandwa # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी