Naidunia
    Wednesday, December 13, 2017

    हठयोग : 13 वर्षों से एक हाथ नहीं किया नीचे

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    ओंकारेश्वर। नईदुनिया प्रतिनिधि गुजरात के कच्छ-भुज से नर्मदा परिक्रमा पर निकले श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के संत प्रेमगिरी महाराज मंगलवार को ओंकारेश्वर पहुंचे। उन्होंने नर्मदा स्नान कर भगवान ममलेश्वर के दर्शन किए। वे 13 वर्षों से साधना कर रहे हैं। उनका दावा है कि हठयोग के द्वारा उन्होंने अपना एक हाथ नीचे नहीं किया है।

    ग्रामीणों ने किया मोबाइल टॉवर का विरोध

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    खालवा। ग्राम कोठा में एक निजी कंपनी के मोबाइल टॉवर लगाए जाने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए विरोध किया है। ग्राम के चंद्रप्रकाश सांखला ने बताया कि ग्रामीणों को रुपए का प्रलोभन देकर गांव के मध्य में टॉवर लगाया जा रहा है। इससे होने वाली परेशानी को देखते हुए ग्रामीण टॉवर का विरोध कर रहे है।

    पति की मारपीट से घायल पत्नी अस्पताल में भर्ती

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    खंडवा। जावर थाना क्षेत्र के के ग्राम शिवना से मधु पति मायाराम (32) को मंगलवार शाम को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जानकारी के अनुसार मधु के साथ उसके पति ने मारपीट की है। अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है। मोटरसाइकल गिरने से युवक घायल खंडवा। कहारवाड़ी क्षेत्र में मोटर साइकल गिरने से मंगलवार शाम को शेख मुख्तार पिता उमान (30) घायल ह

    बरूड़ माल में 45 मरीजों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    हरसूद नईदुनिया न्यूज। ग्राम बरूड़ माल में चिकनगुनिया से बड़ी संख्या में ग्रामीण पीड़ित होने की खबर के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य अमला हरकत में आया। सात सदस्यीय टीम बरूड़ पहुंची। यहां मरीजों का रक्त परीक्षण कर उपचार किया गया। हरसूद ब्लॉक के बरूड़ माल में एक सप्ताह से ज्यादा समय से ग्रामीण बुखार और हाथ-पैर तथा जोड़ों में दर्द से परेशान है।

    देरी से चल रहीं ट्रेनें, प्रतिदिन आना-जाना करने वाले परेशान

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    खंडवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोहरे के कारण ट्रेनों के देरी से आने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को 10 से अधिक ट्रेनें देरी से खंडवा आईं। इस कारण यात्री प्लेटफॉर्म पर इंतजार करते नजर आए। कोई बार-बार पूछताछ केंद्र पर जाकर ट्रेन की लोकेशन लेता रहा तो किसी ने मोबाइल एप से ट्रेनों की लोकेशन ली।

    खंडवा, हरसूद और पुनासा में भी विरोध

    Wed, 13 Dec 2017 04:00 AM (IST)

    खंडवा। नईदुनिया प्रतिनिधि अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट की मांग और भोपाल में अधिवक्ता पर हमले के विरोध में मंगलवार को जिले के 355 अधिवक्ता कार्य से विरत रहे। खंडवा सहित हरसूद और पुनासा के अधिवक्ताओं ने भी इस विरोध प्रदर्शन में सहयोग दिया। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों से विरत रहकर अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा।

    खतरनाक है ट्रैक, रात की शिफ्ट में दो लोग लगाएं

    Wed, 13 Dec 2017 03:59 AM (IST)

    खंडवा। रेलवे के ट्रैक मैन और पेट्रोल मैन मंगलवार को धरने पर बैठ गए। नेशनल रेलवे मजदूर यूनियन के बैनर तले धरने पर बैठे पेट्रोल मैनों ने कहा कि रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग के दौरान एक ही पेट्रोल मैन की ड्यूटी लगाना गलत है। ट्रैक जंगल से होकर गुजरता है। ऐसे में यहां दो पेट्रोल मैन की ड्यूटी लगाना चाहिए।

    सर कोचिंग जाने में लेट हो रहे हैं, प्लीज जाने दीजिए...

    Wed, 13 Dec 2017 03:59 AM (IST)

    -यातायात पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान विद्यार्थियों ने बनाए बहाने खंडवा। नईदुनिया प्रतिनिधि सर, परीक्षा देने जाना है, कोचिंग क्लास जाने में लेट हो रहे हैं, हम तो धीरे-धीरे गाड़ी चला रहे थे, यहां हेलमेट कौन लगाता है। ऐसी ही बातें स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों ने यातायात पुलिस से कही।

    युवाओं को नौकरी और मुआवजा दें 479 प्रभावित परिवारों ने सौंपा ज्ञापन

    Wed, 13 Dec 2017 03:59 AM (IST)

    बीड़। नईदुनिया न्यूज सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना से प्रभावित 479 किसान परिवारों ने मागों को लेकर अतिरिक्त मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा। इसमें शिक्षित युवाओं को नौकरी, पुनर्वास, मुआवजा आदि देने की मांग की गई।

    पंजाब कॉलोनी में वितरित हो गंदा पानी, क्षेत्रवासी परेशान

    Wed, 13 Dec 2017 03:59 AM (IST)

    पार्षद को घेरकर बताई बर्तनों में जमा गंदगी, उपयंत्री ने कहा- दूर करेंगे समस्या खंडवा नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में नर्मदा जल वितरण के लिए नई पाइप लाइन डालने का कार्य चलने से नगर निगम द्वारा पुरानी लाइन के रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में कई क्षेत्रों में जलसंकट के साथ ही गंदा पानी वितरित हो रहा है।

    जरूर पढ़ें