Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    लोकायुक्त के नहीं होने से कामकाज पर असर नहीं, सरकार ने हाईकोर्ट में दिया जवाब

    Published: Thu, 01 Dec 2016 11:27 PM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 09:25 AM (IST)
    By: Editorial Team
    mp highcourt 2016121 233120 01 12 2016

    भोपाल। ब्यूरो। लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले सरकार ने लिखकर दे दिया है कि पद खाली होने से कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। उप-लोकायुक्त जस्टिस यूसी माहेश्वरी लोकायुक्त का कार्यभार भी देख रहे हैं। ऐसे में लोकायुक्त पद का काम सुचारू रूप से चल रहा है। सरकार के इस तर्क पर याचिकाकर्ता अजय दुबे के वकील शुक्रवार को होने वाली सुनवाई में आपत्ति दर्ज कराएंगे।

    सूत्रों के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से याचिका पर सरकारी वकील को भेजे जवाब में कहा गया है कि नियमों में विज्ञापन निकालकर लोकायुक्त की नियुक्ति प्रक्रिया का प्रावधान नहीं है। नेता प्रतिपक्ष के न होने से नियुक्ति की कार्यवाही करने में कठिनाई हो रही है।

    उप-लोकायुक्त के लोकायुक्त का कार्यभार देखने की वजह से कामकाज प्रभावित नहीं हो रहा है। वहीं, याचिकाकर्ता अजय दुबे का कहना है कि सरकार लोकायुक्त की नियुक्ति करना ही नहीं चाहती है, इसलिए बहाने बना रही है। जब नेता प्रतिपक्ष थे तब भी नियुक्ति को लेकर कोई प्रयास नहीं किए गए।

    सरकार यदि चाहे तो विधानसभा अध्यक्ष से विपक्ष के व्यक्ति को नामांकित करा सकती है। इसके लिए अधिनियम में प्रावधान भी है लेकिन वो उप-लोकायुक्त होने का आधार लेकर मामले को टालना चाहती है। इसको लेकर हम हाईकोर्ट में आपत्ति दर्ज कराएंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी