Naidunia
    Monday, April 24, 2017
    PreviousNext

    कृष्ण जन्मोत्सव पर जयकारों से गूंजा पंडाल

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बाग। नईदुनिया न्यूज

    भागवत कथा के पांचवें दिन भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। वासुदेव का रूप धरे पवन तापड़िया जब बालकृष्ण को टोकरी में लेकर मंच पर आए, तो पूरे पंडाल से बालकृष्ण पर गुलाब की पंखुडियों से पुष्पवर्षा की गई। पूरा पंडाल नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैयालाल की जयघोष से गूंजा उठा।

    कथावाचक पं. दिनेश उपाध्याय ने बाल कृष्ण को गोद में उठाकर दुलार किया। उत्सव के दौरान कथा वाचक उपाध्याय ने श्रोताओं को बधाई देते हुए हल्दी लगाई। इस दौरान राजेंद्र झाला और साथियों ने सुमधुर भजनों की प्रस्तुति दी। इसके पहले कथा में राम जन्मोत्सव भी मनाया गया। कथा में दिनेश उपाध्याय ने कहा कि मौन में हर समस्या का हल है। उन्होंने कहा कि पहले कहावत कही जाती थी कि सबकी भली चूप यानी चूप रहने में ही भलाई है। ज्यादा सोचने से व ज्यादा चिंता करने से बीमारी बढ़ती है। गुरुवार को कथा में जिला माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष श्याम भांगड़िया और पूर्व अध्यक्ष घनश्याम जाजू शामिल हुए।

    राजस्व मंत्री का स्वागत किया

    अमझेरा। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता गुरुवार शाम को वैश्य समाज के आमत्रंण पर अमझेरा पहुंचे। वैश्य समाज सहित भाजपा कार्यकताओं ने स्वागत किया। अमका झमका माताजी के दर्शन कर लोगों से चर्चा की। समाज के लोगों ने उन्हें बताया कि अमझेरा को तहसील का दर्जा दिए जाने की मुख्यमंत्री द्वारा 2008 में घोषणा की गई थी। जिस पर अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने लोगों को आश्वासन देकर समाज को संगठित रहने की बात कही।

    शोक संवेदना व्यक्त की

    मनावर। मोहनखेड़ा बैठक से लौटने के दौरान भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय यहां नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार जैन के निवास पहुंचे तथा शोक व्यक्त कर परिवार को सांत्वना दी। डही जनपद अध्यक्ष जयदीप पटेल, भाजपा नगर मंडल समीरमल जैन, पन्नालाल पाटीदार, दिनेश सारण, सुबाहु जैन, कैलाश राठौड़, सुनील चौपड़िया, मुकेश बागेश्वर, विमल अग्रवाल, राहुल राठौड, जितेंद्र जैन, दिनेश जौहरी सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। इसके पूर्व गुरुवार को मोहनखेड़ा बैठक में शामिल होने जाने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान (नंदू भैय्या) भी मनावर में कुछ देर रुककर राजकुमार जैन के निवास पहुंचे और श्रद्धांजलि दी।

    पुत्री ने दी पिता की चिता को मुखाग्नि

    मनावर। अनाज व्यापारी सूरजमल राठौड़ (62) का गुरुवार को निधन हो गया। पुत्र नहीं होने से पुत्री मनीषा ने पिता को मुखाग्नि दी। राठौड़ समाज युवा प्रकोष्ठ मनावर तहसील अध्यक्ष राहुल राठौड़ ने बताया कि यह संदेश उन माता-पिता के लिए है, जो अपनी बधाी को कोख में ही खत्म कर देते हैं। समाज की बेटी द्वारा बेटे का कर्तव्य पूरा करने पर हमें गर्व है।

    और जानें :  # manawar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी