Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017

    कम बारिश के चलते जंगल छोड़ गांवों का रुख कर सकते हैं वन्य जीव

    Wed, 20 Sep 2017 01:07 AM (IST)

    वन्यजीवों के पेयजल को लेकर अप्रैल-मई में होने वाली किल्लत इस बार फरवरी से शुरू होने की आशंका है।

    अस्पताल में व्यवस्थाओं के लिए नागरिक मंच ने किया क्रमिक अनशन

    Wed, 20 Sep 2017 01:08 AM (IST)

    नागरिक मंच द्वारा पुलिस थाने के सामने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधनों की मांग को लेकर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया गया है। यह 21 सितम्बर तक चलेगा। बताया गया कि अगर शासन व प्रशासन द्वारा मांगे नहीं मानी गई तो 22 सितम्बर से अनिश्चित कालीन आमरण अनशण किया जाएगा।

    आमसभा के दौरान प्रबंधक ने की अभद्रता, ग्रामीणों ने लगाए अनियमितता के आरोप

    Wed, 20 Sep 2017 01:08 AM (IST)

    लेम्पस बकौरी में मंगलवार को आमसभा का आयोजन किया गया। इस आमसभा में लेम्पस प्रबंधक द्वारा अपने ही बेटे को कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर भर्ती करने का मामला गरमाया रहा। आमसभा में 7 प्रस्ताव रखे गए। बैठक के दौरान ही प्रबंधक ने गांव के एक वरिष्ठ नागरिक बीएल यादव के साथ अभद्रता कर दी

    चार साल में कर्ज की राशि हो गई दोगुनी

    Wed, 20 Sep 2017 01:08 AM (IST)

    किसानों के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाने की बात कही जाती है। खेती को लाभ का धंधा बनाया जा सके जिसके लिए किसानों को बैंकों से बहुत कम ब्याज दर पर राशि देने की भी बाते कही जाती है। किसान बैंकों से कर्ज ले तो लेता है लेकिन बाद में बैंकों द्वारा मनमाना ब्याज लगाकर वसूला जाता है।

    शिकायत से बेहतर होते हैं सुझावः संजय पाठक

    Wed, 20 Sep 2017 01:08 AM (IST)

    जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री संजय पाठक ने शुरूआती दौर में ही जनप्रतिनिधियों से कहा कि शिकायत की बजाए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करें। शिकायत से बेहतर सुझाव होते हैं। जिले में हुई कम वर्षा पर उन्होंने कहा कि दलहनी फसल बोएं।

    मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगाः कलेक्टर

    Wed, 20 Sep 2017 01:07 AM (IST)

    कलेक्टर सूफिया फारूकी वली मंगलवार को अचानक जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गईं। जिसके चलते अस्पताल की लचर व्यवस्था उजागर हो गई। नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही पर कलेक्टर ने कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने नर्सिंग स्टाफ को चेतावनी देते हुए कहा कि मरीजों के साथ होने वाले दुर्व्यहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    बैंक मैनेजर की सजगता से बच गए छात्रा के 13 हजार रुपए

    Wed, 20 Sep 2017 01:07 AM (IST)

    आईटीआई कर रही चौदस गांव की एक छात्रा मंगलवार को ठगी का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। बैंक मैनेजर की सजगता ने उसके 13 हजार रुपए बचा दिए। दरअसल छात्रा के पास 9111586069 नेबर से फोन आया कि आप कंपनी की लकी विनर हैं और आपको 2 लाख 20 हजार रुपए का इनाम मिल रहा है।

    इस सीजन पहली बार देखी अनवतर बारिश, 24 घंटे में 94 मिमी बारिश

    Tue, 19 Sep 2017 03:48 AM (IST)

    मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश का सीजन समाप्ति की ओर है। बारिश अपने अंतिम दौर में है, पूरे सीजन में जिले में ढंग से बारिश देखने लोग तरस गए। वहीं सोमवार की सुबह से ही तेज बारिश की झड़ी लग गई। इस तरह की अनवरत बारिश इस सीजन में लोगों ने पहली बार ही देखा। इसका हर किसी ने स्वागत किया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 94

    राजा शंकरशाह व कुंवर रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस समारोह

    Tue, 19 Sep 2017 03:48 AM (IST)

    मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि राजा शंकरशाह व कुंवर रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस समारोह किला परिसर राज राजेश्वरी वार्ड में मनाया गया।इस अवसर पर पुरातत्व अभिलेखागार द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया व आयुष विभाग द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आंरभ में अतिथियों द्वारा राजा शंकरशाह व कुंवर रघुनाथ शाह की तस्वीरों पर म

    नवरत्न स्कूल में निर्माण में लेट-लतीफी

    Tue, 19 Sep 2017 03:48 AM (IST)

    नैनपुर। नईदुनिया न्यूज उत्कृष्ट नवरत्न की सौगात के लिए 2014 से प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक नवरत्न की उपलब्धि नहीं मिल पाई है। जनभागीदारी से इस स्कूल की आधार शिला रखी जा रही है जिसके निर्माण के लिए नगर के लोगों द्वारा 25 लाख रुपये एकत्र किए गए। जिस विभाग व ठेकेदार को कार्य दिया गया उनकी लापरवाही के चलते निर्माण अभी तक अधूरा है।

    अटपटी-चटपटी