Naidunia
    Saturday, March 25, 2017

    प्रभु की कृपा से मिलता है सत्संगः कल्पना माता

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    जामगांव में रामकथा महोत्सव में आध्यात्मिक प्रवचन करते हुए साध्वी कल्पना माता ने कहा कि सत्संग प्रभु की कृपा से मिलता है। उस अंग से बचना तुम्हारे हाथ में है। तुम्हारा लक्ष्य है परमात्मा के चरणों में जाना, जिनका लक्ष्य तुम्हारे जैसा हो। उसका ही संग करो। ऐसा जीवन का लक्ष्य नहीं है। जीवन का लक्ष्य भजन आनंद ही जीवन का लक्ष्य है।

    बैंक से नहीं हो रहा मजदूरी का भुगतान

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    घुघरी। जिला पंचायत सदस्य नीरज मरकाम के नेतृत्व में शुक्रवार को एसडीएम घुघरी को गांव की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया कि बैंक से मजदूरों का मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है, इसी के साथ वृद्घावस्था पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ज्ञापन में सलवाह, नैझर में भी बैंक की शाखा खोलने की मांग की गई।

    वकीलों ने नहीं किया न्यायालयीन कार्य

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    अधिवक्ताओं ने स्वतंत्रता समाप्त करने के विरोध में प्रतिवाद दिवस मनाया। जिसमें वे न्यायालयीन कार्य से विरत रहे। शुक्रवार को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी के मार्गदर्शन में सभी अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा।

    राजस्व निरीक्षक भी पटवारियों के आंदोलन में शामिल होंगे

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    पटवारियों के समर्थन में अब राजस्व निरीक्षक भी शामिल होंगे। 27 मार्च को पटवारी व राजस्व संघ संयुक्त रूप से सीएम के नाम ज्ञापन सौपेगा। मांग पूर्ण न होने पर पटवारियों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। बता दें कि विगत एक माह से पटवारियों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में अतिरिक्त हल्कों के कार्यों का बहिष्कार किया जा रहा है।

    महिलाओं सहित 60 लोगों ने किया रक्तदान

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    शुक्रवार को सिंधु भवन में रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में सिंधु सेवा समिति एवं सिंधु सेना द्वारा सामाजिक बंधुओं द्वारा रक्तदान किया गया। जिसमें 13 महिलाओं सहित 60 लोग शामिल थे। रक्तदान के लिए मीना क्षत्री भी पहुंची थीं।

    आनंदम में अब गरीब छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    दुआओं का घर आनंदम में अब गरीब छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कोचिंग भी दी जाएगी। इसकी शुरूआत शीघ्र की जा रही है। दुआओं का घर आनंदम कलेक्ट्रेट परिसर में खोला गया है। इसकी शुरूआत अनुपयोगी चीजें जमा कराने और उपयोग की वस्तु ले जाने के साथ हुई थी।

    एचपीसीएल भराई संयंत्र मे ऑफ साइट मॉकड्रिल से मचा हड़कंप

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    औद्योगिक क्षेत्र मनेरी स्थित एचपीसीएल भराई संयंत्र में शुक्रवार दोपहर 12 बजे ज्यों ही सायरन की तेज आवाज आई आसपास के औद्योगिक करखानों एवं ग्रामीणों में हलचल बढ़ गई। दोनों ओर से रास्तों को जाम कर दिया गया। जिससे ग्रामीणों को आशंका हुई कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम फिलिंग प्लांट के बाहर गैस लीक हो गई है।

    सालभर से अटके भुगतान का एक सप्ताह में करें: तिवारी

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    नैनपुर। आजाद अध्यापक संघ ने पिछले करीब एक साल से अटके एरियर्स की मांग को लेकर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सीएल पटेल को ज्ञापन सौंपा। ब्लॉक अध्यक्ष इन्द्रेश तिवारी ने बताया कि संविलियन तथा क्रमोन्नति का एरियर्स अब तक शेष है।

    सालभर बाद मंडी में शुरू हुई बोली लगाकर खरीदी की प्रक्रिया

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    किसानों को उनकी उपज का ज्यादा मूल्य दिलाने जनवरी 2016 से कृषि उपज मंडी में बोली लगाकर किसानों की उपज खरीदने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। मंडी प्रशासन द्वारा कम उपज आने का बहाना बनाकर इसके चंद दिनों बाद ही यह प्रक्रिया बंद कर दी गई थी। जिससे किसान लुट रहे थे और व्यापारी चांदी काट रहे थे।

    प्रेजेंटशन से बताए जैविक कृषि के लाभ

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा, प्रस्फुटन, नवांकुर संस्था, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के परामर्शदाताओं, विद्यार्थियों सहित स्वैच्छिक संगठनों का एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन शुक्रवार को हुआ। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकगीत एवं लोकनृत्य की प्रस्तुति नैनपुर एवं मवई की टीम द्वारा दी गई।

    अटपटी-चटपटी