Naidunia
    Saturday, April 29, 2017

    परशुराम जयंती पर आज निकलेगी वाहन रैली

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    भगवान परशुराम की जयंती शनिवार को भव्यता के साथ मनाई जाएगी। जिले भर में आयोजन होंगे। सदभावना सदन महाराजपुर में भगवान परशुराम की का पूजन किया जाएगा। इसके साथ ही आज बजरंग चौराहा महाराजपुर से वाहन रैली निकाली जाएगी। सुबह 7 बज सभी एकत्र होंगे और 8बजे राममंदिर पड़ाव के लिए रैली रवाना होगी।

    केन्द्रीय राज्यमंत्री कुलस्ते की बेटी के ब्याह में ये मंत्री भी आएंगे

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की बेटी वंदना (प्रीति) के ब्याह में उसे आशीर्वाद देने शनिवार को कई मंत्रियों का निवास के जेवरा गांव में आगमन होगा। जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा शनिवार दोपहर 2 बजे जेवरा आएंगे। केन्द्रीय टेक्सटाइल राज्यमंत्री अजय तामता शाम 4 बजे जेवरा पहुंचेंगे।

    वन कर्मचारी संघ की बैठक 30 को आयोजित

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    वनकर्मचारी संघ जिला शाखा मंडला के जिलाध्यक्ष बालसिंह ठाकुर ने बताया कि 30 अप्रैल को दोपहर 11 बजे से वन विश्राम गृह मंडला में बैठक का आयोजन किया किया है। बैठक में कर्मचारियों के सदस्यता फार्म भरवाए जाएंगे। कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की जाएगी। व्यक्तिगत समस्याएं लिखित में लेकर आएं।

    नमामि देवि नर्मदे यात्रा ने बिछिया से डिंडौरी में किया प्रवेश

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    नमामि देवि नर्मदे यात्रा शुक्रवार सुबह जिले के निवास से डिंडौरी जिले के लिए रवाना हुई। इस बीच जबलपुर जिले के रमपुरी गांव में जनसंवाद कार्यक्रम हुआ। इसके बाद डिंडौरी जिले के बिछिया गांव में यात्रा ने दोपहर में प्रवेश किया। जहां यात्रा में शामिल लोगों ने दोपहर का भोजन व विश्राम किया।

    सीएम शिवराज सिंह भी आशीर्वाद देने पहुंचे कुलस्ते के घर

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    नमामि देवि नर्मदे नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान शहपुरा में जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह शुक्रवार शाम 6 बजे केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के गांव जेवरा पहुंचे।

    जिले के 63 छात्र-छात्राओं का जेईई मेन्स में हुआ चयन

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    जिले के सरकारी स्कूलों के 12वीं के गणित संकाय के 63 छात्र-छात्राओं का चयन जेईई मेन्स 2017 (आईआईटी) में हुआ है, जो जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है। जेईई मेन्स का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित हुआ है।

    कुलस्ते की बेटी को मिला योगी का अशीर्वाद

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर हेलिकॉप्टर से जिले के जेबरा गांव स्थित केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के घर पहुंचे। जहां उनकी बेटी के वैवाहिक समारोह में शामिल हुए और सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए आशीर्वाद दिया।

    एक पखवाड़े से सरपंच-सचिव हड़ताल पर, कामकाज ठप

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    तहसील क्षेत्र के सरपंच-सचिव बीते 14 अप्रैल से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। जिससे पंचायतों का कामकाज ठप हो गया है।

    रोजगार सहायकों को अब हर माह 9 हजार मानदेय मिलेगा

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय 1 मई से 9000 कर दिया है। रोजगार सहायक संघ के जिलाध्यक्ष जयदीप यादव ने बताया कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में जीआरएस पूरी मेहनत व लगन के साथ शासन की योजनाओं का हितग्राहियों को लाभ दिला रहे हैं।

    मई के पहले हफ्ते से टूटने लगेगा तेंदूपत्ता

    Fri, 28 Apr 2017 11:28 PM (IST)

    हर वर्ष आदिवासियों के लिए मई माह रोजगार लेकर आता है। जब वे तेंदूपत्ता तोड़कर आय प्राप्त करते हैं। यह उनके लिए आय का जरिया है। साथ ही शासन को भी इससे अच्छा राजस्व प्राप्त होता है, लेकिन तेंदूपत्ता का उत्पादन बढ़ाने के प्रयास अब तक नहीं हुए हैं। जबकि तेंदूपत्ता के पेड़ धीरे धीरे कम हो रहे हैं।

    अटपटी-चटपटी