Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017

    यहां हनुमान जी करते हैं बड़े अपराधों का खुलासा

    Sun, 21 May 2017 07:18 PM (IST)

    थाना परिसर के हनुमान मंदिर से जुड़ी पुलिस अधिकारियों की आस्था

    मेंटेनेंस के चलते हुई बिजली कटौती से दिनभर बेचैन रहे लोग

    Sun, 21 May 2017 10:08 PM (IST)

    विद्युत विभाग द्वारा लाइन मेंटेनेंस का कार्य कराया जा रहा है। जिसके चलते रविवार सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक विद्युत प्रवाह अवरूद्घ रहा है। जबकि इसी सूचना पूर्व में विभाग द्वारा दे दी गई थी। बावजूद इसके लोग मोटर चलाना भूल गए और पानी की टंकियां खाली रहीं। दोपहर के वक्त तेज हवाओं का दौर चला।

    सड़क निर्माण में नहीं हो रहा नियमों का पालन

    Sun, 21 May 2017 10:03 PM (IST)

    पौड़ी से बबैहा तक बनने वाली 15 किमी मार्ग जिसका निर्माण कार्य उदित इंफ्रा प्रायवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। एक वर्ष से इस सड़क का अर्थ वर्क चल रहा है। पुल पुलिया बनाई जा रही हैं। लेकिन पूरे निर्माण कार्य में इस निर्माण एजेंसी द्वारा सावधानी संबंधित नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

    एसपी ने पुलिस कर्मियों से पूछीं समस्याएं

    Sun, 21 May 2017 09:58 PM (IST)

    पुलिस लाइन स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को एसपी राहुल कुमार द्वारा पुलिस सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के साथ उनके परिवारजन भी उपस्थित रहे। एसपी ने पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा।

    बिचुआ के दो घरों में लगी आग, जेवर सहित 20 हजार रुपए जले

    Sun, 21 May 2017 09:53 PM (IST)

    शहर से लगे ग्राम बिचुआ में गनपत राय, मनोज राय राय के घर में आग लग गई। जिससे घरों में रखे सोने-चांदी के जेवरों के साथ 20 हजार रूपये की नकद भी जलकर राख हो गए। इन परिवारों के सामने अब न खाने के लिए अनाज बचा है और न पहनने के लिए कपड़े।

    'बर्राटोला प्यासा तो रसैयादोना को भी नहीं मिलेगा पानी'

    Sun, 21 May 2017 08:09 PM (IST)

    अगर बर्राटोला के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं तो रसैयादोना के लोगों को पानी नहीं मिलेगा। जब तक हमारी प्यास नहीं बुझती पंपहाउस की मोटर नहीं चलने देंगे। यह बात रविवार को रसैयादोना की नल-जल योजना के पंपहाउस में ताला जड़ने के बाद बर्राटोला के ग्रामीणों ने सरपंच से कही और चाबी सौंप दी।

    केंद्रीय राज्यमंत्री अनिल दवे को दी गई श्रद्घांजलि

    Sun, 21 May 2017 07:53 PM (IST)

    केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल माधव दवे का गत दिनों निधन हो गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए रविवार को रपटाघाट में श्रद्घांजलि सभा आयोजित की गई। सभा में नर्मदा समग्र, नर्मदा सेवा अभियान सामाजिक समरसता मंच, गौसेवा एवं रक्तदान संगठन के सदस्यों ने स्व.दवे का पुण्य स्मरण किया।

    बंजर नदी को साफ करने कान्हा टाइगर रिजर्व चलाएगा अभियान

    Sun, 21 May 2017 07:52 PM (IST)

    विश्व जैव विविधता दिवस पर 22 मई को कान्हा टाइगर रिजर्व द्वारा विशेष आयोजन किया जा रहा है। इसकी थीम जैव विधिता एवं संवहनीय पर्यटन रखी गई है। इसी तारतम्य में कान्हा टाइगर रिजर्व के अंतर्गत स्वच्छ बंजर अभियान का आयोजन सुबह 6 से 9 बजे तक किया जा रहा है।

    एसडीएम को आता देख मशीन से कूदकर भागे ऑपरेटर

    Sun, 21 May 2017 07:47 PM (IST)

    बिछिया एसडीएम पीएस धुर्वे ने शनिवार रात अवैध खनन करते दो फोकलेन मशीनें जब्त की हैं। एसडीएम को सूचना मिली कि ग्राम नारा स्थित रेत खदान तथा खनन के प्रतिबंधित क्षेत्र में ठेकेदार द्वारा रोजाना रात में पोकलेन और जेसीबी मशीन लगाकर रेत खनन की जा रही है। ट्रैक्टर, मिनी ट्रक में भरकर बाहर भेजी जा रही है।

    भाजपा अध्यक्ष के लिए दो नामों पर विचार

    Sun, 21 May 2017 07:23 PM (IST)

    एक ओर प्रशासनिक स्तर पर नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी तेजी से चल रही है तो दूसरी ओर राजनीतिक दलों की भी तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है। कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद का उम्मीदवार लगभग तय कर लिया है। जबकि बीजेपी से निवास के पूर्व सरपंच मिथलेश भवेदी और श्याम सिंह के नाम की चर्चा है।

    अटपटी-चटपटी