Naidunia
    Monday, February 27, 2017

    केरल सरकार के खिलाफ लोकतंत्र बचाओ मंच करेगा प्रदर्शन

    Sun, 26 Feb 2017 09:00 PM (IST)

    लोकतंत्र बचाओ मंच की बैठक समर्पण भवन में हुई। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व नागरिक उपस्थित हुए।

    मंडी टैक्स की चोरी पकड़ कर वसूले एक लाख रुपए

    Sun, 26 Feb 2017 08:43 PM (IST)

    भुआबिछिया। कृषि उपज मण्डी का टैक्स चोरी कर बिछिया, सिझौरा मार्ग से दो ट्रक में दमोह से दुर्ग मण्डी ले जाया जा रहा 611.50 क्विंटल गेहूं मंडी समिति ने पकड़ा है। मंडी टैक्स चोरी करने पर शुल्क का पांच गुना मण्डी शुल्क, समझौता शुल्क एवं निराश्रित शुल्क मिलाकर 1 लाख 6 हजार 125 रूपये वसूले गए हैं।

    मुक्तिधाम में स्थापित हुई भगवान शिव की प्रतिमा

    Sun, 26 Feb 2017 08:37 PM (IST)

    नैनपुर। महाशिवरात्रि पर्व पर नगर पालिका द्वारा मुक्तिधाम वार्ड क्रमांक 14 में थांवर नदी के तट पर भगवान शिव की विशाल प्रतिमा स्थापित की गई थी। मुक्तिधाम में नगरपालिका परिषद द्वारा शांति भवन का निर्माण किया गया है। इसी के साथ यहां पौध रोपण किया गया है।

    कलश यात्रा के साथ श्रीराम कथा का शुभारंभ

    Sun, 26 Feb 2017 08:35 PM (IST)

    भुआबिछिया। मण्डी प्रांगण में आयोजित श्रीराम कथा महोत्सव का शुभारंभ रविवार को एतिहासिक कलश यात्रा से हुआ। भगवान श्रीराम, सीता, हनुमान की झांकियों का पूजन आयोजन समिति सदस्य पीएल दीक्षित, राजेन्द्र चौबे, जगदीश ठाकुर, तुलाराम साहू, दादूलाल जंघेला, प्रमोद पिपरसानिया, पार्षद ब्रजेन्द्र ठाकुर, यशवंत बजाज, मण्डी अध्यक्ष सुनील नामदेव आदि ने किया।

    मुक्की से अजानपुर ट्रांसलोकेट किए गए 10 चीतल

    Sun, 26 Feb 2017 08:30 PM (IST)

    कान्हा नेशनल पार्क में चीतल के अनुकूल वातावरण होने से इनकी संख्या में अच्छा खासा इजाफा हो गया है। जिन स्थानों में ये कम हैं और इनके लिए घास के मैदान तैयार हैं, वहां इनका ट्रांसलोकेशन प्रारंभ किया गया है। शनिवार को 10 चीतल पहली खेप में मुक्की रेंज के घोरेला से भैसानघाट रेंज के अजानपुर क्षेत्र में शिफ्ट किया गया।

    घुघरी की आर्क्रेस्ट्रा टीम को मिला प्रथम पुरस्कार

    Sun, 26 Feb 2017 08:23 PM (IST)

    घुघरी। बाजार वार्ड में महाशिवरात्रि पर शिवसेवा समिति द्वारा आर्केष्ट्रा टीमों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समिति अध्यक्ष अतुल सोनी ने बताया कि समिति द्वारा शंकरजी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। शनिवार को पूजन, हवन पश्चात विशाल भण्डारा का आयोजन किया गया। जिसके बाद देर शाम को आर्केष्ट्रा टीमों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

    तेंदुए की खाल और नाखूनों के साथ 4 गिरफ्तार

    Sun, 26 Feb 2017 08:20 PM (IST)

    आदिवासी बाहुल्य इलाकों में फैले अंधविश्वास के कारण भी बाघ और तेंदुए जैसे वन्यजीवों का शिकार किया जाता है। कान्हा नेशनल पार्क की टीम ने शुक्रवार को बफर जोन के सिझौरा परिक्षेत्र में दबिश देकर तेंदुए की खाल, नाखून और बालों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

    भण्डारे के साथ हुआ रामधुन का समापन

    Sun, 26 Feb 2017 07:15 PM (IST)

    श्री नर्मदा रामधुन समिति नाना घाट के तत्वावधान में इस वर्ष भी महाशिवरात्रि महोत्सव मनाया गया। शुक्रवार से शुरू हुआ आयोजन दूसरे दिन शनिवार तक चलता रहा। शुक्रवार सुबह से भगवान शंकर का रूद्राभिषेक किया गया। दोपहर में अखंड रामधुन प्रारंभ की गई। शनिवार को रामधुन समापन के बाद पूजन, हवन, कन्या भोजन और भण्डारे का आयोजन किया गया।

    समर्पण की पराकाष्ठा और आभाव के बीच सेवा से अभिभूतः कुलस्ते

    Sun, 26 Feb 2017 06:24 PM (IST)

    भुआबिछिया। देश में आज भी 60 प्रतिशत आबादी तक चिकित्सा सुविधा नहीं पहुंच पाई है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार चिकित्सा सेवा के विस्तार में जुटी हुई है। प्रदेश की 20 बीमारियों को चिन्हित कर उन्हें समाप्त करने अभियान चलाया जा रहा है।

    बारहवीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

    Sun, 26 Feb 2017 01:31 AM (IST)

    नैनपुर। शासकीय उत्कृष्ट मेट्रिक अनु.जन जाति कन्या छात्रावास में शनिवार को 12 वीं की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम सोमेश मिश्रा ने अध्यक्षता की। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा अवंती वाडीवा के लोक गीतों पर प्रस्तुति दी गई। आदिउत्सव में जिन छात्राओं ने प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया था उन्हें पुरस्कार भी दिया

    अटपटी-चटपटी