Naidunia
    Tuesday, January 17, 2017

    नर्मदा तट की 6 शराब दुकानें होंगी बंद

    Tue, 17 Jan 2017 07:46 AM (IST)

    प्रदेश सरकार की केबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय मंडला। नमामि देवि नर्मदे यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा तट की शराब दुकानों को बंद करने घोषणा की थी। जिसे अब केबिनेट बैठक में निर्णय लेकर अमली जामा पहनाया गया है। प्रदेश की 58 दुकानों के साथ ही मंडला की 6 शराब दुकानें भी बंद हो जाएंगी। बता दें कि शिवराज केबिनेट की बैठ

    करंट लगने से खेत में भालू की मौत, बालाघाट की सीमा में फेंकने का आरोप

    Tue, 17 Jan 2017 07:46 AM (IST)

    नैनपुर। शहर के इटका स्थित नगर पालिका इंटकवेल के पास खेत में एक भालू की 14 जनवरी को करंट लगने से मौत हो गई। दूसरे दिन दोपहर में लोगों की नजर उस पर पड़ी। जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई, लेकिन वन अमला देर रात साढ़े 11 बजे पहुंचा। बावजूद इसके भालू के शव को जब्त नहीं किया। सोमवार को भालू का शव खेत की बजाय जिले की सीमा से लगे

    जीत के साथ फाइनल में पहुंची किंगफिशर

    Tue, 17 Jan 2017 07:46 AM (IST)

    बैडमिंटन लीग का रविवार रात सेमीफाइनल और क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। किंगफिशर किंग्स ने पूरी प्रतियोगिता के दौरान अपनी शानदार लय बरकरार रखी और सेमीफाइनल मुकाबले में गोल्डन फेदर को 1 के मुकाबले 5 अंकों से शिकस्त देकर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया।

    गावों में डोर टू डोर सर्वे कर होगा टीबी के मरीजों का इलाज

    Tue, 17 Jan 2017 07:46 AM (IST)

    केंद्र सरकार के सेन्ट्रल टीबी डिवीजन नई दिल्ली के निर्देश पर पल्स पोलियो उन्मूलन की तरह ही देश के 17 राज्यों के 50 जिलों में 16 जनवरी से 30 जनवरी तक सर्वेक्षण दल द्वारा जिले के चिन्हित 267 ग्रामों में डोर टू डोर टीबी रोग के प्रति जागरूक किया जाएगा। संभावित टीबी मरीजों की खखार जांच कराई जाएगी।

    आरटीओ की वसूली पर नजर, सड़कों पर खटारा बसों की गदर

    Tue, 17 Jan 2017 07:45 AM (IST)

    साल के पहले महीने के पहले पखवाड़े में परिवहन विभाग ने यात्री बसों सहित अन्य वाहनों की चेकिंग और कार्रवाई कर टैक्स और जुर्माने के रूप में 12 लाख रुपए वसूलने का दावा किया है।

    उज्जावला योजना के तहत गैस कनेक्शन जारी करने लक्ष्य तय करें: कलेक्टर

    Tue, 17 Jan 2017 07:45 AM (IST)

    उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस एजेन्सियों को केवायसी पूर्ण करने एवं गैस कनेक्शन जारी करने का लक्ष्य निर्धारित किया जाए। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में शिकायत प्राप्त होते ही संबंधित आवेदक से सम्पर्क कर उसे निराकृत कर संतुष्ट करने का प्रयास किया जाए। मनरेगा योजना के तहत कार्यो की अधिक से अधिक तकनीकी स्वीकृति के साथ मस्टर रोल भी जारी

    ज्ञापन सौंपकर कांग्रेसियों ने मांगा प्रभारी मंत्री पाठक का इस्तीफा

    Tue, 17 Jan 2017 07:45 AM (IST)

    करीब 500 करोड़ के हवाला कांड में जिले के प्रभारी मंत्री संजय पाठक का नाम भी लिया जा रहा है। हवाला कांड में नाम आने से अब कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री संजय पाठक के इस्तीफे और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर रैली निकाली

    आजाद अध्यापक संघ की महिला जिलाध्यक्ष बनीं सीमा

    Tue, 17 Jan 2017 07:45 AM (IST)

    आजाद अध्यापक संघ के मीडिया प्रभारी हसरत कुरैशी ने बताया कि संघ की बैठक जिलाध्यक्ष संतोष सोनी की अध्यक्षता में शिक्षक सदन में हुई। जिसमें जिला महिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से सीमा राजपूत को जिला कार्यकारी अध्यक्ष, जिला सचिव अनीता सिंह एवं जिला उपाध्यक्ष संगीता साहू एवं मीना साहू को नियुक्त किया गया।

    परीक्षा देने पहुंच गए क्षमता से दो गुने युवा, बनी भगदड़ की स्थिति

    Sun, 15 Jan 2017 09:41 PM (IST)

    पीपीपी मोड में मप्र सरकार, सनफार्मा और आईसीएमआर मिलकर जिले को पांच साल में मलेरिया मुक्त बनाने पायलट प्रोजेक्टर पर काम कर रही हैं। इसके लिए रविवार को मलेरिया टेक्निकल सुपरवाइजर एवं विलेज लेवल फील्ड वर्कर के पदों पर भर्ती के लिए सभी 9 विकासखंडों में परीक्षा आयोजित की थी। कुछ केंद्रों में क्षमता से दो गुने युवा भर्ती परीक्षा देने पहुंच गए।

    नया भवन बनने के बाद भी जर्जर भवन में रह रहे बैगा आश्रम के बच्चे

    Sun, 15 Jan 2017 09:28 PM (IST)

    ग्राम पंचायत खुर्शीपार के 50 सीटर बैगा आश्रम के बच्चे जर्जर भवन में रहने मजबूर हैं। जबकि इस आश्रम के लिए दूसरी जगह नया भवन बनकर तैयार है। बावजूद इसके नए भवन में बच्चों को अब तक नहीं ले जाया गया है।

    अटपटी-चटपटी