Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री के जिले में लड़खड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था

    Published: Fri, 19 May 2017 11:28 PM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 11:28 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि

    भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पोल- खोल चौपाल का आयोजन शहर की चौपाटी के सामने जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार के नेतृत्व, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अमित शुक्ला द्वारा किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव एवं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की सरकार ने जनता को गुमराह किया है। मप्र में तीसरी पंचवर्षीय में भी भाजपा सरकार है। भाजपा शासन के दौरान आमजनों तक योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहे भ्रष्टाचार, महत्वाकांक्षी योजनाएं, मनरेगा में हो रहे घोटाले, शौचालयों के निर्माण में हो रही धांधली, अनापसनाप बिजली बिल, देकर जनता को भाजपा सरकार लूट रही है।

    उन्होंने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के नाम पर पूरे प्रदेश में करोड़ों रूपयों की लूट हुई है। पांच माह पूरे होने के बाद भी ऐसा कोई भी कार्य नर्मदा प्रदूषण को रोकने के लिए नहीं किया गया है। आज भी नर्मदा तट से रेत के अवैध उत्खनन निरंतर जारी है। इस दौरान मंडला विधायक संजीव उइके, प्रदेश महामंत्री ओंमकार सिंह मरकाम, महामंत्री रजनीश हरवंश सिंह, उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी माधव प्रसाद चौरसिया की उपस्थिति में भाजपा के खिलाफ पोल-खोल चौपाल लगाई गई।

    नर्मदा सेवा यात्रा के नाम पर करोड़ों रूपयों की लूट

    योजनाओं का लाभ नहीं

    आज भी भाषण में लाड़ली योजना से चालू होती है और जननी सुरक्षा योजना में जाकर खत्म हो जाती है जो विगत 10 वर्षो से एक ही राग अलाप रहे हैं । गरीबी रेखा कार्ड, वृद्घावस्था पेंशन, निराश्रित पेंशन, लोकसेवा गांरटी आदि सभी कामों में जमकर भ्रष्टाचार चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 3 वर्षो में ऐसी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं की है। 11 वर्ष बाद मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नर्मदा नदी की याद आई है। वह इसीलिए क्योंकि सबसे ज्यादा रेत नर्मदा नदी में ही पाई जाती है और उन्होंने अपने वक्तब्य के दौरान कहा कि सरकार के पास जन कल्याणकारी योजना नहीं है।

    युवक कांग्रेस प्रदेश महासचिव आशीष जैन आशु के नेतृत्व में वाहन रैली निकालकर अरूण यादव एवं अजय सिंह का भव्य स्वागत किया गया। उक्त पोल खोल चौपाल कार्यक्रम का मंच संचालन राजेन्द्र राजपूत ने किया।

    जताया आभार

    जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार ने जिले के बिछिया, नैनपुर एवं मंडला नगर में हुये भाजपा सरकार के खिलाफ पोल-खोल चौपाल कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, कांग्रेस संगठन मोर्चा के सभी विंग, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, किसान कांग्रेस, राहुल गांधी यूथ बिग्रेड, पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, पूर्व विधायक, विधायक, सेक्टर प्रभारी, बूथ प्रभारी, सभी ब्लाक अध्यक्ष, मीडिया जगत के सभी संवाददाता एवं संपादक सभी का आभार व्यक्त किया है।

    प्रदेश अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष ने खोली मुख्यमंत्री की पोल

    19एमडीएल 17मंडला। स्मृति चिन्ह देते हुए पदाधिकारी

    19एमडीएल 18मंडला। संबोधित करते अजय सिंह

    19एमडीएल19 मंडला। कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय।

    नैनपुर में पोल-खोल का आयोजन

    19एमडीएल10 नैनपुर। पोल-खोल चौपाल मे उपस्थित नगरवासी।

    19एमडीएल11 नैनपुर। कार्यक्रम को संबोधित करते अरूण यादव

    नैनपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    अपने अब तक के कार्यकाल में शिवराज सिह चौहान ने जितनी भी घोषणाएं की हैं उनमें से अधिकांश तो अब तक लागू ही नहीं हो सकी। इन घोषणाओं के माध्यम से उन्होंने जितने घपले बाजी कर ली है यदि एक सिरे से उसकी पोल खोलना शुरू की जाए तो शायद समय भी कम पड़ जाएगा। शुक्रवार को पुलिस थाना के सामने आयोजित भाजपा की पोल-खोल चौपाल को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष राहुल सिंह ने कही और यह भी आरोप लगाया कि जहां भी में जनसभा को संबोधित करता हूं, तो प्रशासन मेरे भाषण का विडियो बनाता है और जिला प्रशासन उस रिकार्डिंग को मुख्यमंत्री को भेजते हैं और उनकी पत्नि साधना सिंह उस रिकार्डिंग को देखती है। प्रदेश के युवा बेरोजगार घूम रहे है। वहीं प्रदेश में सरकारी नौकरी मुख्यमंत्री की पत्नि साधना के मायके गोंदिया के लोगों को मिल रही हैं।

    शराब की होम डिलेवरी

    सीएम कहते हैं कि शराब से घर बर्बाद हो रहे हैं, जिस पर पाबंदी लगाई जाएगी और दूसरी तरफ शराब की होम डिलेवरी की जा रही है। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार 14-15 वर्षो से प्रदेश की जनता के मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है। फग्गन सिंह कुलस्ते भाजपा के बड़े नेता हैं केन्द्र में स्वास्थ्य मंत्री भी है पर अपने ही जिले के आदिवासियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। मुख्यमंत्री आठ वर्ष पहले नैनपुर आए थे और कहा था कि नगरपालिका जिताकर दो मै नैनपुर को जिला बना दुंगा कहा था पर उन्होंने अपने वादे को अभी तक पूरा नहीं किया।

    प्रधानमंत्री फेसबुक व ट्वीटर में

    विधायक संजीव उईके ने कहा भारत सरकार, प्रदेश सरकार, जिला सरकार, नगर सरकार व पंचायत सरकार भाजपा की है जिसमें भाजपा की पोल ही पोल है इस सरकार में इतना भ्रष्टाचार है कि जिसकी गाथा नहीं बता सकता। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फेसबुक व ट्वीटर में ही नजर आते हैं उनका प्रशासन क्या कर रहा है। उसकी उनको कोई चिंता नहीं है।

    ये रहे उपस्थित

    कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार, विधायक ओंकार सिंह, अजय चौरे, रामेश्वर, लेखराम, रजनीश हरवंश सिंह, नारायण पट्टा, सावित्री धूमकेतु, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य वीरू परधान, घनश्याम जायसवाल, जयंत रंगारी, कमल जायसवाल, धर्मेश तिवारी, राजीव वैष्णव, प्रकाश शर्मा, पीयूष खण्डेलवाल, उमाकांत झारिया, पातू शर्मा, फहीम खान के अलावा कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

    और जानें :  # mandla news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें