Naidunia
    Thursday, August 24, 2017

    शिक्षक न होने से छात्र-छात्राओं ने स्कूल में जड़ा ताला

    Wed, 23 Aug 2017 01:14 AM (IST)

    बम्हनी हाईस्कूल में शिक्षकों के न होने से कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्र-छात्राओं ने स्कूल में ताला बंद कर बाहर लिख दिया है कि शिक्षक न होने के कारण स्कूल बंद है। स्कूल के बच्चे और पालक काफी दिनों से शिक्षकों की तैनाती को लेकर परेशान हैं।

    रेत परिवहन के कारण उड़ गए सड़क के परखच्चे

    Wed, 23 Aug 2017 01:14 AM (IST)

    रेत परिवहन के चलते सड़क की धज्जियां उड़ गईं हैं। स्वीकृत खदान से हटकर रेत का खनन ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। नारा, दिवारा, बगली के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम नारा के बगल से बहने वाली मटियारी नदी तथा सुरपन का कुछ क्षेत्र ठेकेदार को रेत निकासी के लिए ठेका मिला है।

    मान्यता खो चुके स्कूलों में प्रवेश न दिलाएं अभिभावकः डीईओ

    Wed, 23 Aug 2017 01:14 AM (IST)

    अशासकीय स्कूल के मान्यता नवीनीकरण एवं नवीन मान्यता आवेदन अमान्य किए गए है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2017-18 में निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि कुछ स्कूल अभी भी बिना मान्यता प्राप्त किए संचालित किए जा रहे हैं। जबकि प्रबंधन को स्कूल की मान्यता अमान्य करने की सूचना दी जा चुकी है।

    बैंकों की हड़ताल से करोड़ों का कामकाज प्रभावित

    Wed, 23 Aug 2017 01:14 AM (IST)

    यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंकस यूनियन के आह्वान पर समस्त बैंक कर्मियों द्वारा एक दिवसीय हड़ताल का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के समस्त राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल रहे। हड़ताल के मुद्दों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को बचाने, सुधारों के नाम पर बैंकों का निजीकरण, बैंकों का विलय, डूबते लोन की वसूल

    इलाज के नाम पर गरीबों को ठग रहे झोलाछाप डॉक्टर

    Wed, 23 Aug 2017 01:14 AM (IST)

    जनसुनवाई में पहुंचे चिरईडोंगरी निवासी मयंक जायसवाल, डीलन सिंह ठाकुर ने कलेक्टर सूफिया फारूकी वली को बताया कि चिरईडोंगरी में कुछ लोग बगैर किसी डिप्लोमा, रजिस्ट्रेशन के गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

    बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 तक लिए जाएंगे

    Wed, 23 Aug 2017 01:13 AM (IST)

    माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा 2018 के लिए सामान्य शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी उदयभान पटैल ने बताया कि सामान्य तिथि के बाद 2000 रुपए

    हॉस्टल की 7 बीमार छात्राओं को छोड़ गायब हुई अधीक्षिका

    Wed, 23 Aug 2017 01:13 AM (IST)

    आदिवासी समुदाय की बेटियों को बेहतर शिक्षा और संसाधन उपलब्ध कराने शुरू किए गए आश्रम और छात्रावास विभागीय अफसरों की मनमानी और लापरवाही के शिकार हो रहे हैं। आदिवासी कन्या आश्रम मानिकपुर की 7 छात्राएं पिछले एक सप्ताह से बीमार हैं। जबकि बुखार से तपती छात्राओं को उनके हाल पर छोड़ कर हॉस्टल अधीक्षिका गायब है।

    अपने ही अधिकारी के खिलाफ लामबंद हुए सचिव और रोजगार सहायक

    Mon, 21 Aug 2017 09:01 PM (IST)

    जनपद पंचायत में लगभग 2 माह पूर्व पदस्थ हुईं सीईओ युगति शर्मा की कार्यप्रणाली से नाखुश होकर सरपंच, सचिव और रोजगार सहायकों ने सोमवार को एक बैठक की। जिसमें कुछ सचिव रोजगार सहायकों ने बताया कि सीईओ युगति शर्मा द्वारा

    डीजे वाले बाबू अब नहीं बजा पाएंगे गाना

    Mon, 21 Aug 2017 08:11 PM (IST)

    गणेशोत्सव एवं ईदज्जुहा के पर्व को शांति और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए जिला योजना भवन में कलेक्टर सूफिया फारूकी वली की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक हुई। कलेक्टर सहित शांति समिति के सदस्यगण ने नागरिकों से अपील की है कि सभी त्यौहार उल्लास एवं शांति और सदभावना के साथ मनाएं।

    महिला टीचर को ही नहीं पता डीपीसी और कलेक्टर का नाम

    Mon, 21 Aug 2017 08:07 PM (IST)

    शिक्षा के क्षेत्र में अरबों रूपये खर्च तो किए जा रहे हैं लेकिन सरकारी स्कूलों में जिस माहौल में बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं उससे बच्चों को उद्घार होता नहीं दिख रहा। सरकारी स्कूलों के भवनों से लेकर यहां पढ़ाने वाले कई शिक्षकों की योग्यता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

    अटपटी-चटपटी