Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    एक भी नए ठेले की पर्ची कटी तो नौकरी जाएगी

    Published: Fri, 21 Apr 2017 08:34 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 08:34 PM (IST)
    By: Editorial Team

    -सीएमओ ने बैठक में दिए सख्त निर्देश, कहा-होर्डिंग कब हटाओगे, कल से ही हटाना प्रारंभ करें,

    पॉइंटर -अतिक्रमण हटाओ मुहिम आज से

    21 एमडीएस-68

    केप्शनः नपा राजस्व के राजेश दावरे को निर्देश देते अधिकारी।

    मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए जिला प्रशासन मुखर हो गया है। शुक्रवार को नपा सभागृह में नपा, प्रशासन, पुलिस, जनप्रतिनिधि और अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में सीएमओ ने कर्मचारियों को 21 अप्रैल से होर्डिंग्स हटाने के लिए अभियान प्रारंभ करने की हिदायत दी। हाथ ठेलों पर लगाम लगाने के लिए सीएमओ ने नपा कर्मचारियों से कहा कि अब से एक भी नए ठेले की पर्ची कटी तो नौकरी जाएगी। बैठक में पार्किंग व्यवस्था में सुधार के लिए भी कई निर्णय लिए गए।

    नपा सभागृह में शुक्रवार शाम को नगर के मुख्य मार्गों पर अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन, नगर पालिका, विद्युत वितरण कंपनी, मप्र राजस्व विभाग के आला अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक हुई।

    बॉक्स...

    कल से अभियान चलाएं

    बैठक में सीएमओ हिमांशु भट्ट ने राजस्व विभाग के राजेश दावरे को उठा कर पूछा कि होर्डिंग कब हटाओगे। दावरे ने कहा हटा देंगे तो सीएमओ ने सख्त लहजे में कहा कि हटादेंगे नहीं कल से अभियान प्रारंभ कर होर्डिंग्स हटाएं। इसके बाद सीएमओ ने सभी कर्मचारियों से सख्त निर्देश दिए कि अब से शहर में एक भी नए हाथ ठेले व फुटकर व्यवसायी की पर्ची कटी तो पर्ची काटने वाले की नौकरी चली जाएगी।

    अतिक्रमण हटाओ अभियान आज से

    बैठक में निर्णय लिया गया कि 22 अप्रैल से शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मुख्य मार्गों से अस्थायी अतिक्रमण हटाने की मूहिम प्रारंभ की जाएगी। नगर पालिका, यातायात विभाग, विद्युत वितरण कंपनी आदि विभागों द्वारा संयुक्त रूप से कालिदास मार्ग, पं नेहरू बस स्टैंड, गांधी चौराहा, बीपीएल चौराहा, महू-नीमच रोड, महाराणा प्रताप बस स्टैंड, धानमंडी, सम्राट मार्केट आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई जाएगी।

    कब्जा करने पर होगी कार्रवाई

    बैठक में गन्ने की चरखी और तरबूज की दुकानों के लिए अस्थायी रूप से दी गई भूमि से अधिक स्थान पर दुकान लगाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मसालों की दुकानों से होने वाले प्रदूषण की जहां भी शिकायत आती है, वहां उस दुकान का विद्युत कनेक्शन विच्छेद करने का काम विद्युत वितरण कंपनी द्वारा किया जाएगा।

    कहीं भी वाहन खड़ा

    करने पर बनेगा चालान

    नगर पालिका व यातायात विभाग द्वारा धानमंडी के समीप स्थित पुराना लक्कड़पीठा, श्रीजी चित्र मंदिर के समीप पुराना रोडवेज डिपो आदि स्थानों पर पार्किंग की सुविधा की जाएगी। इसके अतिरिक्त अन्य स्थान पर बड़े व अन्य चार पहिया वाहन खड़े करने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। नगर पालिका द्वारा मुख्य मार्गों पर अस्थायी अतिक्रमण रोकने के लिए लाइनिंग की जाएगी।

    बैठक में ये रहे उपस्थित

    बैठक में नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, एसडीएम एनएस राजावत, सीएमओ हिमांशु भट्ट, यातायात थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला, नायब तहसीलदार शिवदत्त शर्मा, विविकं के सहायक यंत्री नायर, नपा सभापति मुकेश खिमेसरा और सुनीता बाहेती सहित कई कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे।

    और जानें :  # mandsaur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें