Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    PreviousNext

    माता-पिता और भाई ही कराते थे देह व्यापार

    Published: Fri, 19 May 2017 08:29 PM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 10:03 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन मेरे माता-पिता और भाई जबरन देह व्यापार करवाते हैं। एक साल से यह सब चल रहा है। विरोध करने पर पीटते हैं। मैं यह गंदा काम नहीं करना चाहती। मेरे माता-पिता और भाई पर कड़ी कार्रवाई होना चााहिए। शुक्रवार को 17 वर्षीय किशोरी ने बाल संरक्षण कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों के सामने अपनी व्यथा सुनाई।

    देह व्यापार के दलदल में फंसी किशोरी ने सामाजिक कार्यकर्ता आकाश चौहान और शानू भाटी को सबसे पहले अपनी पीड़ा बताई थी। दोनों ने उसे भरोसा दिया और किशोरी गुरुवार रात को घर से बिना बताए निकल गई। उसने वयस्क होने तक सुरक्षित आश्रय की भी मांग की है। बाल संरक्षण अधिकारी ने आरोपियों पर प्रकरण दर्ज करने के लिये भानपुरा थाने को एक पत्र लिखा है। किशोरी जिले की भानपुरा तहसील के ग्राम फारिया बाबुल्दा की है। वह 5वीं तक पढ़ी है। माता-पिता और भाई समाज की परंपराओं का हवाला देकर देह व्यापार कराते थे। एक साल तक उसके साथ जबदस्ती हुई। वह उस दलदल की दुनिया को छोड़कर अपने सपने पूरा करना चाहती है। किशोरी ने एक दिन पहले समाज के ही सामाजिक कार्यकर्ता आकाश चौहान और शानू भाटी को फोन कर पीड़ा सुनाई। कहां आपका बहुत नाम सुना है, मेरी भी मदद कर दो। पीड़ित किशोरी को बाल संरक्षण अधिकारी ने सुरक्षा एवं संरक्षण का भरोसा दिया। जिसके बाद किशोरी रात में घर से भाग निकली। शुक्रवार को आकाश चौहान और शानू भाटी के साथ बाल संरक्षण कार्यालय पहुंची। किशोरी ने बाल संरक्षण अधिकारी को एक आवेदन सौंपा, जिसमें उसने जबरन देह व्यापार कराने वाले अपने पिता-माता एसवं भाई पर कार्रवाई की मांग भी की गई। उसने वयस्क होने तक सुरक्षित आश्रय की भी मांग की। किशोरी को विभाग ने बाल कल्याण समिति के आदेश के बाद आश्रय उपलब्ध कराया है।

    एफआईआर दर्ज होगी

    जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी रविंद्र महाजन ने बताया कि किशोरी के परिजनों के बिरुद्घ सुसंगत धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के लिए थाना प्रभारी भानपुरा को पत्र लिखा गया है।

    और जानें :  # MANDSAUR NEWS
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें