Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    उपभोक्ता शहर के, कार्यालय 10 किमी दूर

    Published: Mon, 17 Jul 2017 07:06 PM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 07:06 PM (IST)
    By: Editorial Team

    -अभिनंदन नगर व ऋ षियानंद नगर के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी

    -चंदरपुरा का विद्युत वितरण केंद्र सीतामऊ रोड पर पहुंचा दिया

    -100 रुपए के बिल सुधार के लिए हो रहे 60 रुपए खर्च

    17 एमडीएस- 70

    केप्शनः चंदरपुरा ग्रिड पर बिल जमा करने और बिल संबंधी शिकायत करने पहुंचे उपभोक्ता

    17 एमडीएस- 71

    केप्शनः कार्यालय तक पहुंचने के लिए कच्चे रास्ते का करना पड़ रहा है उपयोग।

    मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा चंदरपुरा विद्युत वितरण केंद्र का कार्यालय सीतामऊ रोड पर शहर से लगभग 5 किमी दूर पहुंचा दिया है। बाजखेड़ी फंटे के पास बने नए कार्यालय जाने में शहर के अभिनंदन नगर व ऋ षियानंद नगर के लोगों को 10-12 किमी दूर चलना पड़ रहा है। इस ग्रिड से जुड़े 16 हजार उपभोक्ता हैं। इनमें से 7500 शहर के हैं। 100 रुपए के बिल सुधार के लिए आने-जाने में ही लोगों के 60 रुपए खर्च हो रहे हैं।

    मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के चंदरपुरा कार्यालय को पांच माह पहले ही सीतामऊ रोड पर स्थित बाजखेड़ी फंटे के पास शिफ्ट किया गया है। तभी से उपभोक्ता परेशान हैं। इस ग्रिड से 42 गांवों के साथ ही शहर के किटियानी, अभिनंदन नगर, संजीत नाका क्षेत्र, ऋ षियानंद नगर सहित कई कॉलोनियां जुड़ी है। बिजली बिल समय पर नहीं मिलने, बिल में ज्यादा राशि आने या बिजली बंद होने की समस्या सहित अन्य समस्या की शिकायत के लिए उपभोक्ताओं को ज्यादा परेशानी हो रही है। नाहर सैयद क्षेत्र की कॉलोनियों के उपभोक्ताओं को कोई समस्या होने पर लगभग 10 किमी दूर कार्यालय जाना पड़ रहा है। इधर निपानिया मेघराज भी कार्यालय से 12 किमी दूर है। इन क्षेत्रों में निम्न वर्ग के उपभोक्ता ज्यादा होने से बस, साइकिल या पैदल ही इतना दूर जाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

    बॉक्स...

    ये क्षेत्र आते हैं चंदरपुरा ग्रिड में

    चंदरपुरा विद्युत ग्रिड में शहर का लगभग आधा हिस्सा और 42 गांव आ रहे हैं। मंदसौर शहर के चंदरपुरा, ऋ षियानंद नगर, किटियानी, अभिनंदन नगर, संजीत नाका क्षेत्र, इंदिरा कॉलोनी, नाहर सैयद क्षेत्र, संजय हिल्स आदि इस ग्रिड से जुड़े हैं, जबकि इन सभी उपभोक्ताओं को सीतामऊ रोड पर स्थित ग्रिड तक पहुंचने के लिए पूरे मंदसौर शहर को पार करके जाना पड़ रहा है। इस ग्रिड से ग्राम चांगली, बाजखेड़ी, अलावदाखेड़ी, माल्याखेड़ी, भरड़ावद, कोचवी, जमालपुरा, गल्याखेड़ी, अचेरी, अजीजखेड़ी, निपानिया, रसूलपुरा, छाजूखेड़ा, सेतखेड़ी, बागिया, मोरखेड़ा एवं सोनगरी, फतेहगढ़, निरधारी, नई फतेहगढ़, ढिकोला, भूखी, चिकलिया, बोहराखेड़ी, दौलतपुरा, दावतखेड़ी, हैदरवास, जग्गाखेड़ी एवं रूपावली शामिल हैं।

    बाक्स

    7 किमी आना पड़ रहा

    17 एमडीएस- 72

    केप्शनः गोवर्धनलाल मलासा

    कोई भी समस्या होने पर शहर से 7 किमी दूर आना पड़ रहा है। शहर में ही कोई सेंटर खोलना चाहिए, ताकि उपभोक्ता वहीं पर शिकायतों का निराकरण करवा सके और समय की भी बचत हो जाए।

    -गोवर्धनलाल मलासा, पंचवटी कॉलोनी काम-धंधा प्रभावित

    17 एमडीएस- 73

    केप्शनः गौस मोहम्मद

    पहले सीतामऊ फाटक पर कार्यालय था तब आसानी से पहुंचकर शिकायत कर देते थे। इतना दूर होने से परेशानी ब़ढ़ गई है। कामकाज प्रभावित हो रहा है। सुधार होना चाहिए।- गौस मोहम्मद, रोशन कॉलोनी।

    60 रुपए खर्च, काम नहीं

    17 एमडीएस-74

    केप्शनः शिवनारायण धोबी

    गांव से कार्यालय 12 किमी दूर है। सीतामऊ फाटक पर बस से उतरकर यहां पैदल पहुंचा हूं। दो दिन से बिजली बिल की समस्या को लेकर आ रहा हूं। 30 रुपए बस का आने-जाने का किराया लग गया है। दो दिन में 60 रुपए खर्च होने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई। पहले सीतामऊ फाटक पर कार्यालय था तो उपभोक्ताओं को सहूलियत थी।-शिवनारायण धोबी, निपानिया।

    मजूदरी पर नहीं जा पाया

    17 एमडीएस-75

    केप्शनः शंभूलाल दमामी

    मेरे घर का बिजली बिल प्रतिमाह 600 रुपए के आस-पास ही रहता है। इस माह 800 रुपए से भी अधिक आ गया। शिकायत लेकर कार्यालय आया था। अन्य साधन नहीं होने से साइकिल से आने-जाने में ही तीन घंटे लग गए। आज मजदूरी पर भी नहीं जा पाया। -शंभूलाल दमामी, हैदरवास

    बॉक्स...

    ऑनलाइन शिकायत करें

    कार्यालय दूर जरूर है, लेकिन उपभोक्ताओं को यदि बिजली बिल संबंधी शिकायत है तो ऑनलाइन भी दर्ज करा सकते हैं, समाधान हो जाएगा। चंदरपुरा ग्रिड से जुड़े 16 हजार उपभोक्ता हैं। इसमें 7500 शहरी एवं 8500 ग्रामीण हैं। 42 गांव ग्रिड से जुड़े हुए है। कार्यालय पर भी बिल जमा करने के लिए काउंटर है।-एनके प्रजापति, जेई, चंदरपुरा ग्रिड।

    बाक्स...

    फैक्ट फाइल

    चंदरपुरा ग्रिड

    उपभोक्ता-16000

    ग्रामीण कनेक्शन -8500

    शहरी कनेक्शन-7500

    कुल गांव-42

    शहरी क्षेत्र-अभिनंदन नगर, किटियानी, नाहर सैय्यद, संजय हिल्स, संजीत नाका आदि क्षेत्र

    और जानें :  # mandsaur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें