Naidunia
    Wednesday, November 22, 2017
    PreviousNext

    रात में शिवना का जलस्तर बढ़ा

    Published: Wed, 13 Sep 2017 11:46 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 11:46 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    जिले में बुधवार को भी बरसात का दौर जारी रहा। शहर सहित सीतामऊ, शामगढ़ और अन्य क्षेत्रों में झमाझम बरसात हुई। इधर शिवना के जलग्रहण क्षेत्रों में हुई अच्छी बरसात से मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात लगभग 2 बजे से नदी का जलस्तर बढ़ गया और पानी रामघाट बैराज से लगभग 2 फीट ऊपर से बहता रहा। बुधवार दोपहर तक नदी का जलस्तर बढ़ा था। इधर बुगलिया नाले से भी पानी की आवक अच्छी होने से पानी बहता रहा। शहर में बुधवार दोपहर में लगभग 20 मिनट तक तेज बरसात हुई।

    सीतामऊ में आधे घंटे झमाझम

    सीतामऊ। नगर में बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। बादलों का तेज गर्जना के साथ आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई। कई छोटे-बड़े नाले उफान पर आ गए।

    तीन दिनों में लगभग सवा इंच बारिश से जलस्त्रोतों के पानी की आवक ब़ढ़ी है। मानसून सत्र में अब तक लगभग 26 इंच बारिश हुई है, जो गत वर्ष के मुकाबले 7 इंच कम है। यही वजह है कि मानसून सत्र उत्तरार्ध में प्रवेश करने के बावजूद नगर सहित क्षेत्र में औसत वर्षा का कोटा भी पूरा नहीं हो पाया है।

    लंबे अंतराल के बाद

    दो घंटे जोरदार बारिश

    शामगढ़। शामगढ़ और क्षेत्र में लंबे अंतराल के बाद बुधवार सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.45 बजे तक जोरदार बारिश हुई। तेज बारिश के कारण कई रहवासी क्षेत्रों में पानी लोगों के घरों मे घुस गया। नदी-नाले पूरी तरह से उफान पर आ गए। रिटायर्ड कॉलोनी, मधुर कॉलोनी, राव कॉलोनी सहित कई मोहल्लों में पानी की समुचित निकासी नहीं होने से घरों में घुस गया।

    सोयाबीन की फसल नष्ट

    खेरोट। खेरोट सहित आस पास क्षेत्र में सोयाबीन की फसल में वायरस लगने से फसल सूखने लगी है। इससे किसान परेशान हो रहे हैं। किसानों को दोहरी मार झेलना पड़ रही है। एक तरफ किसान को सोयाबीन का उचित दाम नहीं मिल रहा है। वहीं पैदावार भी आधे से कम हो रही है। किसान हीरालाल जैन ने बताया कि किसानों को खेती में लागत का आधा दाम भी नहीं मिल पा रहा है सोयाबीन में वायरस के चलते पौधे में 7-8 फली ही बची है बाकी सब वायरस से सूख गई हैं।

    और जानें :  # mandsaur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें