Naidunia
    Thursday, March 23, 2017
    PreviousNext

    आज रात एक साथ दिखाई देंगे मंगल और शुक्र ग्रह

    Published: Fri, 17 Feb 2017 04:01 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 05:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    mars and venus toagather 2017217 16411 17 02 2017

    भोपाल। आसमान में लाल ग्रह मंगल और तेज चमकता हुआ शुक्र ग्रह साथ-साथ दिखाई देंगे। शुक्रवार को शुक्र ग्रह सबसे ज्यादा चमकदार दिखाई देगा। शुक्र और मंगल ग्रह अपने परिभ्रमण काल के दौरान पृथ्वी के नजदीक हैं। मंगल और शुक्र ग्रह के दर्शन से राजनीति में तेजी आने की संभावना है।

    साथ ही भ्रष्टचार से जुड़े कई मामले इन दिनों उजागर हो सकते हैं। ज्योतिचार्यों के मुताबिक, मंगल और शुक्र के साथ देखे जाने से देश में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ जाएंगी। वैभव-विलास से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले और ज्यादा सामने आएंगे।

    20 गुना ज्यादा चमकदार

    विज्ञान संचारक सारिका घारु बताती हैं कि, पृथ्वी से नजदीकी होने के कारण मंगल और शुक्र ग्रह एक साथ दिख रहे हैं। शाम को दोनों ग्रहों को खुली आंखों से देखा जा सकता है। हालांकि बादल होने की स्थिति में मंगल ग्रह को दूरबीन से देखना पड़ सकता है। शाम 6.30 बजे पश्चिम दिशा में 36 डिग्री ऊंचाई पर ग्रहों को देखा जा सकेगा। इस घटना को ग्रेटेस्ट ब्रिलियेंसी कहते हैं। शुक्र ग्रह सबसे ज्यादा चमकदार दिखाई देगा, जिसकी चमक 20 गुना अधिक दिखाई देगी। शुक्र ग्रह अब 25 सितंबर 2018 को इतना चमकता दिखेगा।

    आतंकी या फिर भूकंप की घटना की आशंका इस बार चार ग्रह एक साथ एक ही राशि में विद्यमान रहेंगे। मंगल और शुक्र ग्रह के एक साथ दिखने के कारण आतंकी या भूकंप की घटना घट सकती है। विदेशों में भी इन गतिविधियों को असर देखने को मिल सकता है। -पंडित विनोद गौतम, ज्योतिषाचार्य

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी