Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    ग्रैंड मास्टर राजाराम ने जीता आदि इंटरनेशनल चेस टूर्नामेंट

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:21 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:21 AM (IST)
    By: Editorial Team

    मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि

    शहर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय आदि इंटरनेशनल ओपन रेटिंग रैपिट चेस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला गया। जिसमें ग्रैंड मास्टर राजाराम लक्ष्मण ने जीत हासिल कर टूर्नामेंट जीत लिया। दूसरे स्थान पर ग्रैंड मास्टर श्रीराम झा रहे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर प्रथम तीन आने वाले विजेताओं को इनामी राशि चेक और ट्राफी मुख्य अतिथि डीआईजी बालाघाट इरशाद अली और कलेक्टर सूफिया फारूखी वली ने दिए।

    एक लाख रुपए की इनामी राशि वाली इस प्रतियोगिता में दो ग्रैंड मास्टर्स इंटरनेशनल और फिडे मास्टर सहित विभिन्न राज्यों के करीब 100 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 9 राउंड के बाद अंकों के आधार पर टॉप 20 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। शेष प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाडियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

    डीआईजी ने की सराहना

    डीआईजी बालाघाट रेंज इरशाद वली ने शानदार आयोजन के लिये आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा कि देश में ग्रैंड मास्टर की संख्या काफी कम है। इसके बावजूद दो ग्रैंड मास्टर्स के साथ-साथ इंटरनेशनल मास्टर और फिडे मास्टर सहित कई बेहतरीन खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में शिरकत की। जिससे पता चलता है कि प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा रहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नियमित अभ्यास और परिश्रम से जिले के खिलाड़ी भी न सिर्फ प्रदेश, देश बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करेंगे।

    खेलों के विस्तार के लिए हर संभव मदद की जाएगीः वली

    कलेक्टर सूफिया फारूखी वली ने कहा कि शहर में इतना बड़ा आयोजन बहुत ही बेहतरीन ढंग से कराया गया। इसमें समाज के विभिन्न वगोर् की सहभागिता से अच्छा वातावरण बना है। उन्होंने कहा कि मंडला का ऐतिहासिक, सामाजिक और धार्मिक महत्व है। यहां इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होना खुशी की बात है। उन्होंने आश्वस्त किया कि वे जिले में चेस सहित अन्य सभी खेलों के विस्तार के लिए हर संभव मदद करेंगी। प्रतियोगिता के उपविजेता ग्रैंड मास्टर श्रीराम झा ने कहा कि कुछ माह के अंदर ही मुझे दोबारा मंडला आने का मौका मिला है। मैंने देश विदेश में कई प्रतियोगिताएं खेली हैं, लेकिन जो मान सम्मान और आत्मीयता मंडला में मिली, वो कहीं नहीं मिली।

    कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

    प्रतियोगिता के संचालन में जिला शतरंज संघ के सीईओ विवेकानंद यादव, अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी, टूर्नामेंट डायरेक्टर जगत मरावी, नीलेश राय, अग्रज मिश्रा, सुनील पाण्डेय, अली इमाम, सूर्यकांत शुक्ला, संदीप सिंह, संतोष तिवारी, सैयद सिकंदर अली व सदस्यों का योगदान रहा। संघ के अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी ने अतिथियों, खिलाडियों, अभिभावकों, मीडिया सहित प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन के सचिव व प्रतियोगिता सचिव सैयद जावेद अली ने किया।

    बालाघाट डीआईजी इरशाद वली और कलेक्टर की मौजूदगी में हुआ समापन

    17एमडीएल 23मंडला। खिलाड़ियों को पुरस्कृत करतीं कलेक्टर सूफिया फारूखी वली।

    17एमडीएल 24मंडला। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि व खेल प्रेमी।

    और जानें :  # mdl news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें