Naidunia
    Saturday, July 22, 2017
    PreviousNext

    जनभागीदारी से बनती है आदर्श पंचायत

    Published: Fri, 19 May 2017 12:46 AM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 12:46 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जनचौपाल कार्यक्रम में कलेक्टर ने कहा

    बेटमा। जब तक जनता हमें अच्छे काम में सहयोग नहीं करती, तब तक कोई अच्छा काम नहीं होता है। अधिकारी, कर्मचारी व जनता सब मिलकर काम करते हैं तब अच्छा काम होता है। आदर्श पंचायत जनभागीदारी से ही बनती है। उन्होंने गरीबों के मकान बनाने के लिए जमीन दान देने का आग्रह किया।

    उक्त बात कलेक्टर पी नरहरि ने नगर परिषद परिसर में जन चौपाल कार्यक्रम में रहवासियों से कही। बुधवार रात 8 बजे कलेक्टर यहां पहुंचे और उन्होंने रहवासियों की समस्याएं सुनी और स्वच्छता सर्वेक्षण में बेटमा नगर परिषद प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर सके, इस हेतु प्रेरित भी किया।

    परिषद अध्यक्ष धर्मवीरसिंह चौहान ने कलेक्टर को परिषद द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराया और नगर की पेयजल व्यवस्था और बेहतर बनाने के लिए बिजेपुर व कालासुरा स्थित तालाब पर पंपिंग स्टेशन के लिए जगह आवंटित करने व किशनपुरा तालाब में तीन फुट पानी रोकने की मांग रखी। इस दौरान रहवासियों ने वार्ड 14 व 15 में बिजली पोल की कमी, पेंशन, मकान, गरीबी रेखा के कूपन आदि समस्याएं बताईं। संचालन जनपद सीईओ मनीष भारद्वाज ने किया। आभार सीएमओ मीनाक्षी पाटीदार ने माना। इस अवसर पर एसडीएम नरेन्द्रनाथ पाण्डे, तहसीलदार बजरंग बहादुर, नायब तहसीलदार जितेन्द्र वर्मा, विद्युत मंडल के एई प्रदीप मिश्रा, उपाध्यक्ष जगदीश खिलावदिया, रामनिवास दाउ, सदर रफीक खां, नारायण सिसोदिया, कादर खान, पार्षद धोखर मकवाना, शिव बाथम, विक्की खत्री आदि उपस्थित थे।

    जनसहयोग से 50 हजार एकत्रित

    कार्यक्रम में नगर के कार्तिक पेरूलिया ने कलेक्टर को अपनी आर्थिक समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि वे 12वीं पास हैं और अब बी-फार्मा करना चाहते हैं। कॉलेज फीस भरने हेतु उन्हें 42 हजार की आवश्कयता है। इस पर कलेक्टर ने लोगों से युवक की मदद करने को कहा। छात्र की मदद के लिए अध्यक्ष चौहान ने 11 हजार, परिषद स्टाफ ने 11 हजार, तहसील कार्यालय कर्मचारियों ने 25 हजार, मोहनसिंह कछावा ने 2100, गोविंद काबरा ने 1100 रु. देने की घोषणा की। और देखते ही देखते 50 हजार रु. एकत्रित हो गए।

    संघ के शिविर भी गए कलेक्टर

    बेटमा से निकलने के बाद कलेक्टर पी नरहरि साउथ वेली स्कूल में लगे आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर पहुंचे। वे यहां आधे घंटे तक रहे। इस दौरान उन्होंने संघ पदाधिकारियों से मुलाकात की।

    और जानें :  # mhow news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी