Naidunia
    Friday, November 17, 2017
    PreviousNext

    स्वच्छता का संदेश लेकर वाहनों से बचते हुए युवाओं ने लगाई दौड़

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:57 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:57 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अव्यवस्थाओं के बीच दौड़े धावक

    महू। छावनी परिषद के 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' के तहत राजेश्वर विद्यालय के 125 वर्ष पूर्ण होने पर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ अव्यवस्थाओं के बीच कराई गइर्, जिसमें धावकों को मार्ग पर खड़े वाहनों के बीच में से होकर दौड़ना पड़ा।

    रविवार सुबह 10 बजे राजेश्वर विद्यालय से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। चार वर्गों की इस दाड का मुख्य उद्देश्य धावकों के माध्यम से नागरिकों में स्वच्छता का संदेश देना था। दौड़ में करीब पंद्रह सौ धावकों ने भाग लिया। इसमें बच्चे, युवा, बालिकाएं, महिलाएं, पुरुष शामिल हुए। दौड़ को हरी झंडी स्टेशन कमांडर राजेश नेगी ने दिखाया। इस मौके पर एडम कमांडेंट विजय खन्ना, एसडीएम प्रतुल सिन्हा, अहिल्या उत्सव समिति के शिव शर्मा, प्राचार्य फादर जौलीचंद पीजे भी उपस्थित थे। स्वागत अक्षत शर्मा ने किया। दौड़ का समापन स्कूल परिसर में हुआ, जहां समापन कार्यक्रम के अतिथि जौलीचंद पीजे, छावनी कार्यालय अधीक्षक सतीश अग्रवाल, स्वास्थ्य अधीक्षक मनीष अग्रवाल, शिव र्श्मा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

    कोई व्यवस्था नहीं की

    मैराथन के लिए आयोजकों ने कोई व्यवस्था नहीं की। समय सुबह 10 बजे रखा था। इस समय पूरा बाजार खुल जाता है और सड़कों पर भीड़ हो जाती है। धावकों को अव्यवस्थित यातायात के बीच स्वयं किसी तरह वाहन व लोगों से बचते हुए निकलना पड़ा। धावकों के आगे व्यवस्था के लिए कोई कार्यकर्ता नहीं था। कई धावकों के निकल जाने के बाद पुलिस जवानों को पता चला कि धावक निकल गए। रास्तेभर धावक वाहनों से परेशान होते रहे। पीछे छूटे धावकों पर किसी का ध्यान नहीं था। कई धावक तो बीच रास्ते में से शामिल हुए। मैराथन का आयोजन तीन संस्थाओं, छावनी परिषद, अहिल्या उत्सव समिति व राजेश्वर विद्यालय ने किया मगर इनका एक भी सदस्य दौड़ में शामिल नहीं हुआ।

    और जानें :  # mhow news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें