Naidunia
    Thursday, April 27, 2017
    PreviousNext

    छह देशों के 100 से ज्यादा प्रतिनिधि जलवायु परिवर्तन पर करेंगे बात

    Published: Fri, 17 Feb 2017 04:03 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 12:06 PM (IST)
    By: Editorial Team
    saarc indore 2017217 12649 17 02 2017

    इंदौर, नगर प्रतिनिधि। शहर में होने वाली साउथ एशियन स्पीकर्स समिट में शामिल होने से पाकिस्तान ने इनकार कर दिया है। इसके लिए वजह भी नहीं बताई गई है। म्यांमार ने भी संसद सत्र का हवाला देकर भाग न ले पाने का संदेश भेजा है। समिट 18 से 20 फरवरी तक होटल रेडिसन में होगी, जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका की संसदों के स्पीकर सहित सौ से ज्यादा प्रतिनिधि आएंगे।

    लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बताया कि दक्षिण एशिया में सतत विकास लक्ष्यों के क्रियान्वयन, जलवायु परिवर्तन, आपदाओं की चुनौती जैसे विषयों पर बात होगी। अनुभव भी साझा होंगे। पिछले वर्ष जनवरी में यह समिट ढाका में हुई थी।

    महाजन ने कहा- प्रधानमंत्री की मंशा है कि हमेशा सम्मेलन दिल्ली में होते हैं और विदेश से आने वाले प्रतिनिधि देश के दूसरे हिस्से नहीं देख पाते हैं, इसलिए इस बार इंदौर को चुना गया है। इससे पहले ब्रिक्स महिला सांसद मंच की बैठक जयपुर में रखी गई थी।

    किसी देश को पकड़कर तो नहीं ला सकते

    पाकिस्तान के शामिल नहीं होने से जुड़े सवाल पर महाजन ने कहा- हमारे अफसरों ने पाकिस्तान से भी आग्रह किया था लेकिन नहीं आने का फैसला उनका है। हम किसी देश को पकड़कर तो नहीं ला सकते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी