Naidunia
    Wednesday, January 18, 2017
    PreviousNext

    सोच बदलने से सब कुछ अच्छा हो सकता हैः स्वास्थ्य मंत्री

    Published: Sat, 14 Jan 2017 07:00 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 07:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    14janmra14a 14 01 2017

    ुरैना। कस्बे के नागरिक यदि अपनी सोच बदलें तो सब कुछ बेहतर हो सकता है। क्योंकि यदि लोग अपनी सोच नहीं बदलेंगे तो सरकार या नगरपरिषद अच्छा भी करे तो वह ज्यादा दिन तक नहीं रह सकता। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने शनिवार को बानमोर कस्बे में नगरोदय अभियान के तहत डोर टू डोर कचरा लेने वाले वाहनों को हरी झंडी दिखाते हुए कहा। कार्यक्रम में नगरपरिषद अध्यक्ष विमला भगवान सिंह, सीएमओ अशोक कुमार बंसल सहित कस्बे के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार एक बार किसी भी चीज की व्यवस्था करती है। उस व्यवस्था को चलाना व सहेजना लोगों का व संबंधित विभाग का काम है। यदि ज्यादा दिन उसे चला लेंगे तो स्वयं को ही सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि बानमोर कस्बे में शीघ्र ही शासकीय महाविद्यालय खोला जाएगा। साथ ही सरकारी अस्पताल का विस्तार किया जाएगा। अस्पताल को 50 बिस्तर का बनाकर सिविल अस्पताल का दर्जा दिया जाएगा। जिसमें मरीजों को एक्सरे, सर्जरी आदि की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि बानमोर की जलनिकासी के लिए 3 करोड़ का बजट नगरपरिषद को आवंटित किया गया है। साथ ही नगरपरिषद को डोर टू डोर कचरा कलेक्ट करने के लिए 33 लाख का ठेका दिया गया है। इसलिए लोग अपने कचरे को सड़कों पर न फेंके बल्कि डोर टू डोर कचरा लेने के लिए आने वाले वाहनों को ही कचरा दें। उन्होंने कहा कि कस्बे की पानी की समस्या को हल करने के लिए पिलुआ डैम से पानी लाया जा रहा है। काम तेज गति से चल रहा है। इस प्रोजेक्ट पर 16 करोड़ का बजट खर्च हो रहा है।

    परिचर्चा में लोगों को समझाया

    स्वास्थ्य मंत्री ने कस्बे में आयोजित परिचर्चा में लोगों को समझाया कि वे अपने घर में शौचालय बनवाएं और खुले में जाने से तौबा करें। क्योंकि खुले में शौच के लिए जाने से न केवल गंदगी होती है,बल्कि बीमारियां होती है। घर में शौचालय बनवाने के लिए सरकार भी बजट दे रही है।

    और जानें :  # morena news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी