Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017

    भगवान सत्य सांई बाबा का जन्मोत्सव 23 को

    Mon, 20 Nov 2017 09:34 PM (IST)

    नगर में भगवान सत्य सांई बाबा का जन्मोत्सव 23 नवंबर की शाम 5ः30 बजे पर मनाया जाएगा। जिसमे 6 बजे से 7 बजे तक भंजन संध्या और बाल विकास के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम 7 बजे और महामंगल आरती और प्रसादी का वितरण 8ः30 बजे होगा। सत्य सांई बाबा का जन्म दिवस कार्यक्रम स्थल शासकीय कन्या नवी विद्यालय पलोटन गंज में होगा।

    कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद

    Mon, 20 Nov 2017 09:33 PM (IST)

    गत दिवस गाडरवारा नगर कांग्रेस कमेटी के द्वारा भारत देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी के नाम से विश्व विख्यात श्रीमती इंदिरा गांधीजी की जयंती के अवसर पर स्थानीय झंडा चौक व पुरानी गल्लामंडी में इंदिरा जी को याद कर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

    लिलवानी में इंदिरा गांधी की जयंती मनाई

    Mon, 20 Nov 2017 09:32 PM (IST)

    देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी के 7 दिवसीय स्वर्ण जयंती शताब्दी समारोह का आयोजन लिलवानी गांव में लक्ष्मण सिंह द्वारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विश्वनाथ सिह पटेल जी (मुलायम भैया) ने दीप प्रज्जवलित कर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर सभा को संबोधित किया।

    23 से संकल्प परिवार का निःशुल्क योग शिविर

    Mon, 20 Nov 2017 09:31 PM (IST)

    गाडरवारा। संकल्प एक प्रतिज्ञा परिवार द्वारा निःशुल्क योग शिविर का आयोजन स्व. विनोद जैन की स्मृति में स्थानीय पुराना कलेज ग्राउंड गाडरवारा में 23से 30 नवंबर तक किया जाएगा। शिविर प्रतिदिन सुबह 6.30 से 8 बजे तक चलेगा। योग शिक्षा आचार्य श्री विद्यासागरजी के शिष्य बाल ब्रह्मचारी सुशील जी जैन देंगे। इस अवसर पर निःशुल्क आयुर्वेदिक दवा भी बांटी जाएगी। इस कार्यक्र

    नगर बंद रहा सफल, किसान अब 28 को करेंगे विधानसभा का घेराव

    Mon, 20 Nov 2017 09:27 PM (IST)

    शुगर मिल मालिकों द्वारा पहले कलेक्टर, जनप्रतिनिधियों और किसानों के बीच बुरहानपुर सहकारी मिल के रेट को लेकर सहमति बताने और फिर एक हफ्ते बाद रेट को लेकर आनाकानी करने से क्षुब्ध किसानों और आमजनों ने सोमवार को जिला मुख्यालय नरसिंहपुर मुकम्मल बंद रखा।

    सिकमी का देना है पैसा और फसल हो गई बर्बाद, तो फांसी पर झूला

    Mon, 20 Nov 2017 09:26 PM (IST)

    कर्ज से परेशान इमझिरी ढिगसरा निवासी किसान रंजीत सिलावट की मौत से प्रशासन सकते में हैं। सोमवार को परिवार पर कितना कहां का कर्ज हैं यह जानने एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी भी बारी-बारी से पहुंचे। जिन्हें किसान परिवार ने खेती में लगातार हुए नुकसान और बैंक-बाजार के कर्ज का ब्यौरा सुनाया।

    नन्हे-नन्हे बच्चों के हुनर से बड़े भी रहे हतप्रभ

    Mon, 20 Nov 2017 09:24 PM (IST)

    नन्हे-मुन्हे बच्चों के द्वारा दिखाए गए हुनर और प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम से बड़े भी चकित थे। यहां शियल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव संस्कार 2017 के रंगारंग आयोजन में वक्ताओं ने छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पढ़ें-आगे बढ़ें, अच्छे परिश्रम और अच्छी पढ़ाई से प्राप्त शिक्षा व्यक्ति को उसका हक-अधिकार दिलाती है।

    जिले के विकास में स्व. मुशरान का योगदान

    Mon, 20 Nov 2017 09:23 PM (IST)

    जिले के विकास में कर्नल अजय नारायण मुशरान को हमेशा याद किया जाएगा। वह क्षेत्र के लोगों और अपने क्षेत्र के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। यह बात पूर्व वित्तमंत्री स्व. कर्नल अजय नारायण मुशरान की जयंती पर एमआईएमटी में हुए कार्यक्रम में वक्ताओं ने कही। जयंती पर उनके व्यक्तित्व कृतित्व को रेखांकित किया गया।

    धान उपार्जन की समीक्षा

    Mon, 20 Nov 2017 09:21 PM (IST)

    समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही धान को लेकर यहां जिला प्रशासन की एक बैठक हुई, जिसमें कार्य की समीक्षा की गई। धान की आवक का ब्यौरा प्राप्त किया गया और कहा गया कि खरीदी केन्द्र में औसत किस्म की गुणवत्ता (एफएक्यू) वाली धान खरीदी जाए। खरीदी केन्द्रों में छाया, पीने के पानी, बिजली, बैठने आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई।

    आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 12वें दिन भी धरना जारी

    Mon, 20 Nov 2017 09:21 PM (IST)

    आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं द्वारा दिए जा रहे धरने के क्रम में सोमवार को उनका धरना प्रदर्शन 12वें दिन भी जारी रहा। धरना प्रदर्शन, ज्ञापन के बाद भी प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से क्षुब्ध कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं ने जोरदार नारेबाजी की और शासन पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाया।

    जरूर पढ़ें