Naidunia
    Monday, February 20, 2017

    स्वामी विवेकानंद का अनुशरण हमे उनके जैसा बना सकता है

    Mon, 20 Feb 2017 06:40 PM (IST)

    श्री साईं श्रद्धा सेवा समिति के तत्वाधान में पुरस्कार वितरण और प्रतिभा सम्मान समारो गाडरवारा। स्वामी विवेकानंद को समर्पित विद्यार्थियों की प्रतिभा के प्रोत्साहन के लिये समाजसेवी संगठन श्री साईं श्रद्धा सेवा समिति की विद्यार्थी इकाई के तत्वाधान में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमे शहर के सभी विद्यालय के 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के सैकडा

    श्रीकृष्ण से मिलने पहुंचे सुदामा तो किया धूमधाम से सत्कार

    Mon, 20 Feb 2017 06:28 PM (IST)

    ग्राम चांदनखेड़ा में श्रीमद् भागवत कथा सत्संग का धूमधाम से समापन किया गया। कथा के अंतिम दिन कथा व्यास अतुलेश्वरानंद ने श्रीकृष्ण-रूकमणि विवाह, सुदामा के मथुरा आगमन की कथा विस्तार से कही। कथा व्यास ने भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का भावपूर्ण वर्णन करते हुए कथा को मोक्ष प्रदाय करने वाली बताया।

    नर्मदा का जल लेने आने लगी कांवरियों की टोली

    Mon, 20 Feb 2017 06:27 PM (IST)

    महाशिवरात्रि पर्व पर बांदकपुर में भगवान शंकर का अभिषेक नर्मदा जल से करने के लिए नर्मदा तट पर कांवरियों का जत्था पहुंचना शुरू हो गया है। नर्मदा तट पर सागर जिले के विभिन्न स्थानों से श्रद्घालु कांवर लेकर यहां आते हैं और कांवर में जल भरकर बांदकपुर पहुंचते हैं।

    सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां करने बैठक

    Mon, 20 Feb 2017 06:25 PM (IST)

    चौरसिया समाज का दो दिवसीय सामूहिक विवाह एवं परिचय सम्मेलन 30 व 31 मई को पिपरिया में होगा। आयोजन की तैयारियों पर चर्चा करने जिले के चौरसिया समाज की बैठक गत्‌ दिनों पिपरिया में हुई। जिसमें समाज के वरिष्ठ देवीलाल चौरसिया ने अध्यक्षता की।

    जिला कलार महिला कार्यकारिणी की बैठक आज

    Mon, 20 Feb 2017 06:22 PM (IST)

    नरसिंहपुर हैहय क्षत्रीय कलचुरी महिला कलार समाज की जिला महासचिव मनीषा राय के अनुसार जिला कार्यकारणी की बैठक आज 21 फरवरी को मंगलभवन तेंदूखेंड़ा में आयोजित की गई है।

    बीएमओ के भरोसे चल रहा पूरा अस्पताल

    Mon, 20 Feb 2017 06:10 PM (IST)

    तहसील क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टरों से लेकर स्टाफ तक की बेहद कमी के चलते गरीबों से लेकर महिलाओं और बच्चों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। बेहतर इलाज के चक्कर में गरीब निजी चिकित्सालयों में इलाज कराने को मजबूर हैं

    परिवार में घुटन, 75 वर्षीय वृद्घा फांसी लगाकर जान देने मजबूर

    Sun, 19 Feb 2017 10:59 PM (IST)

    समाज और परिवार में बढ़ते तनाव और एकाकी परिवार की बढ़ती प्रवृत्ति, रिश्तों में आ रही घुटन के साथ-साथ वृद्घों के प्रति अनदेखी का ही यह परिणाम है कि एक 75 वर्षीय वृद्घ महिला को फांसी लगाकर जान देने मजबूर होना पड़ा।

    सलैया के तालाब में मिला महिला का शव

    Sun, 19 Feb 2017 10:55 PM (IST)

    स्टेशन गंज थाना के अंतर्गत बचई रोड स्थित ग्राम सलैया के तालाब में एक 25-26 वर्षीय महिला का शव संदिग्ध हालत में पाया गया। जिसकी शिनाख्त सलैया गांव निवासी भारती पति सुनील 26 वर्ष के रूप में की गई है। स्टेशन थाने को तालाब में शव मिलने की सूचना लेखराम पिता अनंदीलाल 68 वर्ष से दोपहर 2-सवा 2 बजे मिली।

    विशेष ग्रामसभा में आवास की सूची का वाचन

    Sun, 19 Feb 2017 10:52 PM (IST)

    रविवार 19 फरवरी को कई गांवों में हलचल रही। विभिन्न ग्राम पंचायतों में हुई ग्रामसभा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की सूची का वाचन किया गया। पात्र-अपात्र हितग्राहियों के नाम पढ़े गए। ग्रामसभा में योजना के तहत ग्रामवार अतिरिक्त अक्ष्य के अनुरूप पात्र हितग्राहियों के चयन और अनुमोदन की कार्रवाई की गई।

    घर से ही बनतीं और गिरती हैं महिलाएं

    Sun, 19 Feb 2017 10:50 PM (IST)

    महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए सबसे पहले परिवार का सपोर्ट मिलना जरूरी है। महिलाएं घर से बनती हैं और घर से ही गिरती हैं। यह बात नरसिंहपुर जिले की सडूमर ग्राम पंचायत की सरपंच मौना कौरव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। अवसर था मानस भवन में आयोजित यंग लीडर्स कॉनक्लेव का।

    अटपटी-चटपटी