Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    फिर हो सकता है पठानकोट जैसा हमला, IB ने जताई आशंका

    Published: Wed, 13 Sep 2017 10:17 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 10:24 PM (IST)
    By: Editorial Team
    terrorist 13 09 2017

    नई दिल्ली। रक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले की आशंका के चलते हाइअलर्ट जारी किया गया है। आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) ने आशंका जताई है कि आतंकी फिर से पठानकोट जैसा कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

    जैश-ए-मोहम्मद के आठ आतंकी भारतीय सीमा में आने के बाद पंजाब की तरफ बढ़े हैं। उनका निशाना भारत के सैन्य ठिकाने व रक्षा प्रतिष्ठान हैं। जनवरी 2016 को पठानकोट में चार आतंकियों ने हमला किया था।

    इसमें सात जवान मारे गए थे जबकि एक नागरिक भी उनका शिकार बन गया था। चारों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। ये सभी पाकिस्तान से भेजे गए थे।

    इसके बाद 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उड़ी में स्थित सैन्य ठिकाने पर आतंकियों ने हमला बोला था। चार आतंकी सेना के कैंप में घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग करके 19 जवानों को मौत की नींद में सुला दिया।

    उड़ी में सेना के कैंप पर पांच दिसंबर 2015 को भी आतंकी हमला हुआ था। इसमें कुल मिलाकर 18 जवान मारे गए थे। उस दौरान छह आतंकी भी मारे गए थे।

    29 नवंबर 2016 को नगरोटा में फिदाइन दस्ते ने हमला किया। इसमें दो अफसरों समेत सेना के सात जवान मारे गए थे। तीनों हमलावरों को मार गिराने के साथ सेना ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को भी मार गिराया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें