Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    उचित दाम नहीं मिले तो किसान ने अपनी ही उपज में लगा दी आग

    Published: Tue, 14 Nov 2017 04:43 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:25 AM (IST)
    By: Editorial Team
    neemuch fire.jpeg 14 11 2017

    नीमच। किसानों को अपनी उपज का उचित दाम मिले इसके लिए राज्य शासन कई तरह के जतन कर रहा है। यहां तक की भावांतर योजना भी इसलिए ही अमल में लाई जा रही है लेकिन किसानों की नाराजगी कम नहीं हो रही। इसकी बानगी आज नीमच में देखने को मिली। यहां उचित दाम नहीं मिलने से नाराज किसान ने नीमच कृषि उपज में अपनी ही उपज में आग लगा दी।

    मिली जानकारी के मुताबिक मंदसौर जिले का एक किसान औषधि चिरायता मंडी में बेचने के लिय आया था। सुबह व्यापारी ने 490 रु. प्रति क्विंटल से बोली लगाई थी किंतु दूसरे बोली में 400 रुपये क्विंटल की बोली ही लगाई। इसके बाद किसान ने काफी कोशिश की कि उसे उपज के उचित दाम मिले, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

    इससे आहत होकर किसान ने अपनी फसल में ही आग लगा दी। अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद मंडी में अफरातफरी मच गई। किसान द्वारा उपज में आग लगाने जाने के बाद बाद सैकड़ों की संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए। आग मंडी में ज्यादा न फैंले लिहाजा मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत फायरब्रिगेड को सूचना दी और कुछ ही पलों में आग पर काबू पा लिया गया।

    हालांकि घटना को लेकर और नीलामी से असंंतुष्ट किसानों ने मंडी में जमकर हंगामा किया। मौजूद पुलिसकर्मियों और मंडी प्रशासन ने उन्हें शांत कराया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें