Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    नीमच जिले में किसान की आत्महत्या की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

    Published: Mon, 19 Jun 2017 06:49 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 06:52 PM (IST)
    By: Editorial Team
    pyarelal 19 06 2017

    नीमच। किसान आंदोलन के बाद पिपलिया व्यास में 18 जून को किसान प्यारेलाल पिता कनीराम ओढ़ (65) की आत्महत्या के मामले में सियासत, सहानुभूति व जांच का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस की पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने किसान के घर पहुंच परिजनों को सांत्वना दी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे चुके हैं। उन्होंने एसडीएम आदित्य शर्मा को दायित्व सौंपा है।

    बेटे देवकरण और परिजनों ने बैंक कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या का कदम उठाने का दावा किया है। रविवार को कलेक्टर ने प्यारेलाल के परिजनों को 20 हजार की तात्कालिक आर्थिक सहायता प्रदान की है।

    रेडक्रॉस से यह राशि जारी की गई है। जानकारी के अनुसार प्यारेलाल करीब 3 बीघा जमीन का मालिक था। उस पर बैंक का करीब 2.5 लाख स्र्पए कर्ज था। इसके अलावा बाजार की देनदारी भी थी। इसे चुकाने की खातिर कुछ समय पूर्व किसान ने 1 बीघा जमीन बेची थी।


    जांच जारी

    किसान की मौत के मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच में आत्महत्या के कारणों की स्थिति स्पष्ट होगी। प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक रूप से परेशानी का नजर आ रहा है। मर्ग जांच में स्थिति पूरी तरह सामने आएगी। कारणों का खुलासा होगा।

    - हितेश पाटिल, टीआई नीमच सिटी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें