Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    बिना हैंड ग्लव्स पहने कर्मचारी खाने-पीने की सामग्री ढो रहे थे, जहां रखी थी वहां भी गंदगी थी, ऐसा नहीं चलेगा

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - खाद्य सुरक्षा प्रशासन ने दुकानदारों को जारी किए नोटिस में कहा

    - 15 दिन में सुधार करने के निर्देश दिए

    भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

    आपके कर्मचारी बिना हैंड ग्लव्स पहने खाने-पीने की सामग्री ढो रहे थे। जहां ये सामग्री रखी गई थी वहां साफ-सफाई नहीं थी। ऐसा नहीं चलेगा। 15 दिन में सुधार नहीं किया तो कार्रवाई करेंगे। शुक्रवार को यह चेतवानी खाद्य सुरक्षा प्रशासन ने दुकानदारों को जारी नोटिस में दी है।

    बता दें कि 11 अक्टूबर को विभाग के अधिकारियों ने राजधानी में अलग-अलग टीमें बनाकर दुकानों से खाने-पीने की सामग्री के नमूने लिए थे। इनमें कई कमियां मिली है। ऐसे दुकानदार और संचालकों को नोटिस दिए हैं। इनमें चंचल स्वीट्स मेन रोड बैरागढ़, ऑनडोर कान्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड मंदाकिनी कोलार रोड, अशोक किराना रवि मार्केट, ओम संजीवन सीहोर नाका और सत्या बिस्कट प्राइवेट लिमिटेड के संचालक शामिल है। नोटिस में कहा गया है कि टीम को जांच के दौरान दुकानों में कई कमियां मिली थी जैसे कि कर्मचारियों के पास मेडिकल प्रमाण पत्र नहीं होना, बिना सुरक्षा मापदंड के उनसे काम लेना, सामग्री के रख-रखाव में नियमों का पालन नहीं करना, सामग्री खुली रखना और दुकान के सामने डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगाना आदि शामिल है।

    चार दुकानों पर फिर दी दबिश

    शुक्रवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके वर्मा के नेतृत्व में टीम ने चार दुकानों पर दबिश दी। इन दुकानों से टीम ने मावा, मिठाई, तेल, चॉकलेट, बिस्कट, फल और सब्जियों के नमूने भी लिए हैं। डीके वर्मा ने बताया कि आगे भी कार्रवाई करेंगे।

    और जानें :  # nirechan nirechan
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें