Naidunia
    Friday, November 17, 2017
    PreviousNext

    हीरापुर में जल्द खोला जाएगा हाईस्कूल

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:22 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:22 AM (IST)
    By: Editorial Team

    नरसिंहपुर/डोंगरगांव नर्मदा।

    जनपद नरसिंहपुर के ग्राम हीरापुर में खंडस्तरीय लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आए 26 आवेदनों का मौके पर निराकरण करने कार्रवाई की गई। विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उन्हें लाभाविंत भी किया गया। शिविर में विधायक जालम सिंह पटैल ने कहा कि गांव में ह.तरो.जा शीघ्र खोला जाएगा जिसका लाभ आसपास के गांवों के बच्चों को भी मिलेगा। उन्होंने किसान भावांतर योजना का लाभ लेने किसानों से 11 अक्टूबर तक पंजीयन कराने कहा। वहीं कलेक्टर ने गांव में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को सेवाएं देने निर्देश दिए।

    शिविर में कलेक्टर डॉ. आरआर भोंसले, जनपद अध्यक्ष अनुराधा धनीराम पटैल, उपाध्यक्ष रजनी सुनील जाट, डीएफओ नौरादेही अभ्यारण आरसी विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर जे समीर लकरा सहित विभागों के जिला प्रमुख व खंड स्तरीय अधिकारी , ग्रामीणजन मौजूद रहे। शिविर में अतिथियों द्वारा 5 बालिकाओं अनामिका, साक्षी, भूमि, पुष्पा और कल्पना को लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि के प्रमाण पत्र दिए। अंतर्राजातीय विवाह योजनांतर्गत जवाहर केवट और वर्षा मेहरा को दो लाख रूपए का चैक दिया। दो अन्य हितग्राहियों को इंदिरा गांधी वृद्घावस्था पेंशन के स्वीकृति पत्रक दिए।

    भावांतर योजना से यह होगा लाभ

    शिविर में विधायक श्री पटैल ने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों के हित में भावांतर योजना लागू की है। प्रदेश के किसानों को उनकी कृषि उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए राज्य शासन द्वारा खरीफ 2017 के लिए अधिसूचित कृषि उपज किसान द्वारा कृषि उपज मंडी में बेचने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा घोषित मंडियों की मॉडल विक्रय दर के अंतर की राशि को भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत किसान के बैंक खाते में जमा किया जाएगा। इस योजना में 11 अक्टूबर तक किसानों का पोर्टल पर पंजीयन जिले के धान एवं गेंहूं खरीदी केन्द्रों में किया जाएगा। भावांतर योजना का लाभ लेने के लिए संबंधित किसान पंजीयन जरूर कराएं।

    हीरापुर में सेवाएं दें स्वास्थ्य कार्यकर्ता

    कलेक्टर ने गांवों में अधिक से अधिक बोरी बंधान बनाकर बहते नदी- नालों को रोककर जल संचय करने, रबी सीजन में कम पानी वाली फसलें लेने कहा। प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्य दीपावली के पूर्व जल्द पूरा कराने निर्देश दिए। स्वास्थ्य कार्यकर्ता दिनेश नामदेव को हीरापुर में सेवाएं देने कहा। गांव के 3 अतिकम वजन के कुपोषित बच्चों को पोषण पुुर्नवास केंद्र में भर्ती कराने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी का निर्देशित किया। शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 26 आवेदन मिले। समापन पर आभार सीईओ श्वेता बिसेन ने जताया।

    और जानें :  # nn nnn
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें