Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    मूंगफली तोड़ रहे किशोर को किसान ने खदेड़ा भागते वक्त निर्माणाधीन मकान से गिरा, मौत

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:23 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:23 AM (IST)
    By: Editorial Team

    उमरिया बिरसिंहपुर पाली।

    एक 14 वर्षीय मासूम की जान सिर्फ इसलिए चली गई क्योंकि वह बेली स्कूल के करीब एक खेत में मूंगफली के लालच में चला गया था। मृतक बालक का नाम दिनेश चौधरी पिता राजेश चौधरी बताया गया है। पुलिस ने इस मामले को जांच में ले लिया है और पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

    किसान ने दौड़ाया

    दिनेश स्कूल के पास के खेत में अपने भाई अजय के साथ मूंगफली खाने गया था। मूंगफली की फसल को उखाड़कर जब वह उसमें से दाने निकाल रहा था तो इसी दौरान किसान लब्भु बैगा पिता जोरशाह बैगा ने उसे देख लिया। दूर से किसान ने आवाज देकर दिनेश की दिशा में दौड़ लगाई तो दिनेश अपने भाई के साथ खेत से भागने लगा।

    गिरा और फिर नहीं उठा

    लाठी लेकर किसान को अपनी तरफ भागता देखकर दिनेश इतना भयभीत हो गया कि वह भागने की अपनी गति को लगातार बढ़ाता गया। खेत से निकलकर जब वह बगल में निर्माणाधीन एक मकान से होकर गुजरने लगता तो उसका पैर वहां से निकली एक रॉर्ड में फंस गया है और वहां पूरी गति के साथ जमीन पर औंधे मुंह गिर गया। दिनेश इतनी तेजी से नीचे गिरा था कि उसकी छाती और चेहरा जोर से जमीन से टकराया और इसके बाद वह वहां से उठ नहीं पाया।

    मौके पर हो गई मौत

    दिनेश जैसे ही जमीन पर गिरा वहीं उसकी मौत हो गई। ये देखकर किसान लब्भु बैगा घबरा गया और उसने दिनेश के परिवार वालों को जाकर बताया कि उनका बेटा उसके खेत के पास बेहोशी की हालत में पड़ा है। घर के लोगों ने जब जाकर देखा तो वे परेशान हो गए और जब उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    मामला हुआ दर्ज

    नगर निरीक्षक पाली आरके वैस का कहना है कि इस मामले में किसान लब्भु सिंह के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा। लब्भु सिंह जिस खेत को जोतता है वह उसका नहीं है बल्कि अधिया में उसने उस खेत को ले रहा है लेकिन चूंकि उसने बालक को इतना भयभीत कर दिया जिसकी वजह से मासूम बेतहाशा भागने लगा और उसकी जान चली गई। हालांकि नगर निरीक्षक ने ये भी कहा कि फिलहाल मामला जांच में है और जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

    और जानें :  # nn nnn
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें