Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    ऑनलाइन सैक्स रैकेट चला रहे बीजेपी नेता समेत 9 गिरफ्तार

    Published: Fri, 19 May 2017 01:55 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 12:28 PM (IST)
    By: Editorial Team
    prostitution business bhopal news 2017519 142933 19 05 2017

    भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में मेट्रो सिटी की तर्ज पर ऑनलाइन सैक्स रैकेट चला रहे नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य भी शामिल है। सायबर सेल पुलिस की टीम द्वारा गुरूवार रात गिरोह को अरेरा कॉलोनी ई-7 स्थित एक फ्लैट से पकड़ा गया। इस दौरान चार लड़कियां भी फ्लैट में पाई गईं, जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

    ऑनलाइन सैक्स रैकेट का भोपाल में यह संभवतः पहला मामला है। आरोपियों ने बाकायदा भोपाल कॉल गर्ल नाम से वेबसाइट चला रखी थी। जिस पर भोपाल का मोबाइल नंबर दिया गया था। इस नंबर पर ही ग्राहकों से सौदा होता था। सायबर सेल के मुताबिक गिरोह नौकरी देने के बहाने लड़कियों को बुलाकर फंसा लेता था। फिर उनका अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें देह व्यापार में धकेल देता था।

    पुलिस ने इस मामले में महाराष्ट्र, मेघालय, पन्ना की चार लड़कियों को भी मुक्त करवाया है। पुलिस को गुरुवार दोपहर सूचना मिली थी कि अरेरा कॉलोनी ई-7 अशोका सोसायटी के राधा अपार्टमेंट के फ्लैट पर बाहरी लड़कियों से देह व्यापार करवाया जा रहा है। सूचना के बाद उस फ्लैट पर देर रात छापा मारा गया।

    जहां से भरत नगर ई 8 निवासी दिनेश उर्फ डेविड उर्फ देवेंद्र (23), करोंद में रहने वाले सुरेश गेहलोत (33), सेमरा कलां निवासी रवि प्रजापति (26), राजीव नगर के हरजीत धनवानी (26), पन्ना निवासी मनोज कुमार गुप्ता (39), ग्यारह सौ क्वार्टर के कृष्ण जायसवाल, बैरागढ़ निवासी सुरेश बेलानी (30), कमला पार्क के मिसयाउद्दीन (22) और भाजपा नेता व रेत कारोबारी आसरा एवेन्यू निवासी नीरज शाक्य (33) को गिरफ्तार किया। जिसके नाम पर यह फ्लैट किराए पर लिया था और जो नौकरी दिलवाने के नाम पर लड़कियों को बहला-फुसलाकर देह व्यापार में धकेलता था। वह सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी पुलिस कार्रवाई से पहले भाग निकलने में कामयाब हो गया।

    बेवसाइट हो गई ब्लॉक

    पुलिस कार्रवाई के बाद जिस बेवसाइट से यह रैकेट चल रहा था उसे ब्लॉक कर दिया गया। पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह से जुड़े लोग पूरे देश में हो सकते हैं। फिलहाल, यह शुरुआती कार्रवाई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें