Naidunia
    Sunday, March 26, 2017

    वेदों के भाष्य को समझने में तत्त्वबिंदु की अहम भूमिका

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    -वाचस्पति मिश्र के ग्रंथ तत्वबिंदु पर कार्यशाला का समापन फोटो 8,9 एवं 10 रायसेन। कार्यशाला को संबोधित करते विशेषज्ञ। रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि सांची बौद्घ-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय में महान भारतीय दार्शनिक वाचस्पति मिश्र द्वारा रचित भाष्य दर्शन तत्त्वबिंदु पर आयोजित पांच दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न हो गई। समापन समारोह में पुणे विवि के प्रो

    ट्रक के ब्रेक फेल, पेड़ से टकराया

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    रायसेन। शनिवार की सुबह विदिशा की तरफ से आ रहे एक ट्रक के गोपालपुर के नजदीक बने पेट्रोल पंप के पास बे्रक फैल हो गए। जिससे ट्रक अनियंत्रित हो गया। चालक ने सतर्कता बरतते हुए ट्रक को सड़क किनारे खड़े नीम के पेड़ से टकरा दिया। जिससे ट्रक नीम के पेड़ को तोड़ता हुआ रुक गया।

    तुलसी मानस समिति बैठक आयोजित

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    रायसेन। तुलसी मानस समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमे समिति द्वारा 17 मई से 21 मई तक पांच दिवसीय श्री राम चरित मानस सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस सम्मलेन में राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत रामप्रिय दास रायगढ़, पंडित कपिल कुमार शर्मा राजगढ़, सुश्री जयंती किशोरी वृन्दावन एवं पंडित अर्जुन प्रसाद भार्गव उदयपुरा अपनी रामकथा का श्रवण कराएंगे।

    वन मंत्री के नेतृत्व में कल रवाना होंगे नर्मदा सेवा यात्री

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    रायसेन। नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने साची विधान सभा सेहजारो सेवा यात्री सोमवार को रवाना होंगे। पूरी विस क्षेत्र के सेवायात्री भोपाल रोड स्थित भाजपा कार्यालय के निर्माणाधीन कार्यालय स्थल पर एकत्रित होंगे और यहां से वनमंत्री एवं नर्मदा सेवा सेवा के प्रभारी डा. गौरीशंकर शेजवार के नेतृत्व में नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने के लिए प्रस्थान करेंगे।

    शराब से भरा ट्रक पलटा, दो घायल

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    गैरतगंज। नगर से 2 किमी दूर भोपाल सागर मुख्य सड़क मार्ग पर सहजपुर पुलिया के पास शनिवार की सुबह शराब भरकर ले जा रहा ट्रक पलट गया। यह हादसा ट्रक का टायर फटने के कारण हुआ। इस घटना में ट्रक के चालक एवं क्लीनर घायल हो गए। सुबह के समय ज्यादा आवाजाही न होने से बड़ा हादसा टल गया।

    एक अप्रैल से 5 रुपए में मिलेगा भोजन

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    रायसेन। गरीब एवं जरूरतमंदों के लिए 5 रुपए में भोजन उपलब्ध कराने 1 अप्रैल से दीनदयाल रसोई योजना शुरू की जा रही है। जिसके संबंध में कलेक्टर भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने रसोई केन्द्र स्थापित करने तथा भोजन बनाने के लिए समितियों के मापदण्ड पर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

    हलाली का पानी आने में 5 दिन शेष

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    शनिवार को होने वाली जल आवर्धन योजना की टेस्टिंग टली - बड़े जनरेटर के इंतजाम में जुटी नपा, एक-दो दिन में टेस्टिंग होने की उम्मीद रायसेन। हलाली से रायसेन पानी लाने की जल आवर्धन योजना पूरी हो चुकी है, जिसकी शनिवार को टेस्टिंग संभावित थी, लेकिन जनरेटर का इंतजाम नहीं होने से फिलहाल एक-दो दिन के लिए टेस्टिंग टल गई है।

    गणेश शंकर की पुण्यतिथि पर श्रृद्घांजलि सभा

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    उदयपुरा। देश के मूर्धन्य पत्रकार गणेश शंकर की पुण्यतिथि पर शनिवार को श्रद्घांजली सभा का बिरला एंटरप्राइजेज उदयपुरा पर किया गया। इस कार्यक्रम में पत्रकारों ने पुण्य स्मृति परिचर्चा एवं श्रद्घा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार गोविंद सिंह रघुवंशी, कैलाश कुमार शर्मा, एसपी मिश्रा, मिथिलेश मेहरा, अवधेश गुप्ता, जितेंद्र रघु, रोहित राजोरिया आदि ने

    31 मार्च के पहले कर का भुगतान करने के निर्देश

    Sat, 25 Mar 2017 04:04 AM (IST)

    रायसेन। सभी करदाताओं से कहा गया है कि वेट अधिनियम 2002 के प्रावधानों के अनुसार मार्च के देय कर का भुगतान 31 मार्च तक अनिवार्य रूप से करें। इसके अतिरिक्त जिन व्यवसायियों द्वारा 2015- 16 के वृत्तिकर का भुगतान सितम्बर 2016 में नहीं किया है, वे मार्च में वृत्तिकर का भुगतान अनिवार्य रूप से करें।

    अधिकारियों के मध्य कार्य विभाजन

    Sat, 25 Mar 2017 04:04 AM (IST)

    रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रशासनिक कार्य सुविधा की दृष्टि से कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे ने पूर्व कार्य विभाजन आदेशों में आंशिक संशोधन करते हुए जिला कार्यालय में पदस्थ सहायक कलेक्टर तथा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के मध्य कार्य विभाजन किया है। जारी आदेश में सहायक कलेक्टर हिमांशु चन्द्र को जिला शहरी विकास अभिकरण शाखा का प्रभारी अधिकारी

    अटपटी-चटपटी