Naidunia
    Friday, May 26, 2017
    PreviousNext

    भोपाल में नहीं बनी बात, अनिश्चितकाली शुरू

    Published: Fri, 17 Feb 2017 07:57 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 07:57 AM (IST)
    By: Editorial Team

    संविदा स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा शुरू की हड़ताल, खिलचीपुर नाके पर आज से देंगे धरना

    राजगढ़ । नवदुनिया न्यूज

    अप्रेजल सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर जब धरना व ज्ञापन देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो प्रांतीय आह्वान पर जिलेभर के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा पहले तो भोपाल में 13 से लेकर 15 फरवरी तक हड़ताल की गई, लेकिन जब वहां सुनवाई नहीं हुई तो जिले में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। आज परमिशन मिलने के बाद यह लोग खिलचीपुर नाके पर धरना देंगे।

    उल्लेखनीय है कि संविदा स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अप्रेजल का विरोध किया जा रहा है। साथ ही मंहगाई व वेतन भत्ता देने एवं तीन वर्ष की संविदा अवधि के बाद विभाग में संवलियन की मांग की जा रही है। इसको लेकर प्रदेशभर के स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा भोपाल में मिशन संचालक से चर्चा की, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी। इससे नाराज होकर इन्होंने हड़ताल शुरू कर दी।

    250 कर्मचारी है संविदा में

    जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले में करीब 250 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कार्यरत हैं। जिसमें स्टाफ नर्स, एएनएम, सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं। विभिन्न ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पदस्थ उक्त कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों की सेवाएं पूरी तरह से खराब हो गई। ऐसे में रेग्यूलर कर्मचारी भी उनकी कमी पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

    मंगलवार को नहीं लगे टीके, आज भी रहेंगे हालात खराब

    जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिलाओं एवं नवजात बच्चों को ग्रामीण क्षेत्रों में हर मंगलवार व शुक्रवार को टीके लगाए जाते हैं। इनके हड़ताल पर जाने के कारण मंगलवार को जिले के सैकड़ों गांवों में टीकाकारण नहीं हो सका था ठीक यही स्थिति आज शुक्रवार को भी रहने की संभवना है। क्योंकि अधिकांश एएनएम संविदाकर्मी हैं।

    और जानें :  # rajgarh news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी