Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    घरों और दुकानों पर झूल रही पेड़ की डालियों से हादसे का खतरा

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:11 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:11 AM (IST)
    By: Editorial Team

    -काट छांट और देखरेख पर प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, लोग हो रहे परेशान

    सचित्र आरएजे 11 नरसिंहगढ़। मकान एवं दुकानों के ऊपर इस तरह झूल रही पेड़ों की शाखाएं।

    नरसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज

    शहर के मुख्य मार्गों और घरों पर झूलते बूढ़े वृक्ष आमजन की सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं। आएदिन पेड़ों की डालियां गिरने से आम नागरिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन आम नागरिकों की इन समस्याओं की और प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। नगर में कई स्थानों पर तो बड़े वृक्ष काफी झुके हुए दिखाई दे रहे हैं। इनकी काट-छांट और देखरेख जरूरी है। बारिश के चलते पिछले दिनों नगर में कई स्थानों पर विशाल पेड़ों की डालियां गिरने से हादसे हुए हैं। बावजूद इसके प्रशासन इनकी देखरेख के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। कई जगहों पर बने गंभीर हालातों को देखकर रहवासी डरे सहमे हैं। आमजन ने भी प्रशासन से इन पेड़ों की काट छांट, देखरेख कराने की मांग प्रशासन से की है।

    इन जगहों पर स्थिति खराब

    डॉ शिवजी चौक, पीपल चौक, उदावतगंज कुम्हार गली, भंडारा घाटी, पांडव चौराहा, बस स्टेण्ड, सिंचाई कॉलोनी, बाराद्वारी, चंपी मोहल्ला, अस्पताल रोड़ सहित कई स्थानों पर विशाल वृक्षों की बड़ी बड़ी डालियां झूल रही हैं। डालियों के दबाव के चलते पेड़ भी एक तरफ झुकते जा रहे हैं। ऐसे में यदि शीघ्र इन पेड़ों की काट-छांट नहीं की गई तो कभी भी गंभीर दुर्घटना घटित हो सकती है। फिलहाल प्रशासन पेड़ों की काट-छांट संबंधी आवेदनों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। वहीं नागरिकों की मांग है कि नपा को स्वयं भी नगर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर मामले में कार्रवाई की जाना चाहिए।

    कई बार हो चुके हादसे

    उल्लेखनीय है कि नगर में पेड़ गिरने के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक घर पर रखी पानी टंकी फूटने से घर में पानी घूस गया था। इसके पूर्व मेला ग्राउन्ड, महादेव बस्ती, पांडव चौराहा, बाराद्वारी, भंडारा घाटी, अस्पताल रोड़, सिंचाई कॉलोनी में भी पेड़ और वृक्षों की डालियां गिरने से दुर्घटनाएं घटित हो चुकी है।

    घरों में पड़ रही दरारें

    वहीं कई स्थानों पर बड़े-बड़े वृक्षों की डालियां घरों पर गिरने से घरों की दीवारे क्षतिग्रस्त हो रही है। आम रहवासियों की सुरक्षा को देखते हुए नगरपालिका को शीघ्र इन वृक्षों की देखरेख के लिए उचित कदम उठाना चाहिए।

    और जानें :  # Rajgarh News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें