Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    गुरु के बिना ज्ञान नहीं है, गुरु के बताए मार्ग पर चलोगे तो ही भगवान मिलेंगे

    Published: Sun, 17 Sep 2017 11:21 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 11:21 PM (IST)
    By: Editorial Team

    जावरा। नईदुनिया न्यूज

    हर जीव को भगवान की भक्ति करना चाहिए, लेकिन जीव और ब्रम्हा के बीच गुरु तत्व होता है। गुरु भगवान को प्राप्त करने का सरल मार्ग है। गुरु के बिना पूर्ण ज्ञान पाना संभव नहीं है। गुरु के बताए मार्ग पर चलकर ही भगवान को प्राप्त किया जा सकता है।

    यह बात पंचमूल जगद्गुरु कृपालु महाराज की प्रचारिका धामेश्वरी देवी ने कही। वे रविवार को विनायक गार्डन में चल रहे 11 दिवसीय दिव्य आध्यात्मिक प्रवचन एवं मधुर संकीर्तन के दौरान बोल रही थी। 18 सितंबर को प्रवचन के समापन पर दोपहर 2.30 बजे प्रवचन शुरू होंगे। आयोजक कृपालु महाराज भक्त मंडल के सदस्य राजेश सैनी ने बताया कि सोमवार को प्रवचन के बाद गुरु महापूजन होगी। फिर गुरुजी की महाआरती की जाएगी। इसके बाद प्रसादी वितरित की जाएगी।

    आरती के बाद प्रसाद के

    लिए लगी लंबी कतार

    प्रवचन के बाद अतिथि राज्य कृषक आयोग अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष अशोक चोटाला, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित, समाजसेवी बंशीलाल सेठिया ने आरती की। इसके बाद प्रसादी वितरीत की गई। भक्त मंडल के सदस्यों ने व्यवस्था की कमान संभाल रखी थी।

    19 से तीन दिवसीय रूप

    ध्यान साधना शिविर लगेगा

    कृपालु महाराज की प्रचारिका धामेश्वरी देवी के सानिध्य में ही 19 सितंबर से अकेला हनुमान मंदिर परिसर में तीन दिव्सीय रूप ध्यान साधना शिविर लगेगा। यह शिविर दोपहर 3 से 5 बजे तक चलेगा। जिसमें धामेश्वरी देवी भगवान की भक्ति और साधना के तरीके व प्रशिक्षण देगी।

    धामेश्वरी देवी ने किया गौशाला आहार पोषण कक्ष का लोकार्पण

    गोपाल इफ्तेखार गौशाला में रविवार को प्रातः 11 बजे जगतगुरु कृपालु महाराज की प्रेरणा से कृपालु भक्त मंडल द्वारा निर्मित आहार पोषण कक्ष का लोकार्पण प्रचारिका धामेश्वरी देवी ने किया। साथ ही गौमाता की पूजा कर गौमाता को गुड़ और चारा भी खिलाया। इस मौके पर गौशाला समिति के कैलाश विजयवर्गीय, मोहन पटेल, आईपी त्रिवेदी, अरविंद पाटीदार, प्रकाश मांदलिया, महेश राठौड़, राजेंद्र गर्ग, पवन मोदी, कैलाश विजवा, कालूराम हरा के साथ भक्त मंडल के सदस्य मौजूद रहे।

    और जानें :  # ratlam news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें