Naidunia
    Monday, February 20, 2017

    ट्रैक्टर की टक्कर से कमाण्डर पलटी, तीन घायल

    Mon, 20 Feb 2017 05:53 PM (IST)

    जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना के पड़ररिया गांव में सोमवार की सुबह 10 बजे कमाण्डर पलट जाने के कारण उसमें सवार तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि जीप में चालक सहित 7 लोग सवार थे। जिसमें से बृजभान साकेत 32 वर्ष और उसकी पत्नी ममता साकेत 30 वर्ष निवासी पड़ररिया व नंदलाल साकेत 40 वर्ष निवासी लोहदवार घायल हो गए।

    खुले में शौच जाते हैं हाईवे के ढाबों में रुकने वाले 4 हजार लोग

    Mon, 20 Feb 2017 05:49 PM (IST)

    जिले को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) बनाने को लेकर चल रही अंतिम चरण की कवायद के बीच हाईवे के ढाबों को अभियान से दूर रखने का बड़ा मामला सामने आया है। जिले की सीमा वाले हाईवे में मौजूद करीब 54 ढाबों में ट्रक ड्राइवर और कंडक्टरों सहित अन्य राहगीरों को मिलाकर करीब 4 हजार लोग रुकते हैं।

    कब्जे वाली जमीन का मालिकाना हक दिया जाए

    Mon, 20 Feb 2017 05:48 PM (IST)

    जिस जमीन पर 12 साल से ग्रामीणों का कब्जा है वह जमीन शासन के नियमानुसार अब उनकी है। ऐसे में प्रशासन अपने अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित करे कि उस जमीन का उन्हें पट्टा दिया जाए। जिससे ग्रामीण अपना जीवन यापन कर सकें। यह बात रीवा जनपद के ग्राम पंचायत दुआरी से सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचे आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपते हुए कही

    अनियंत्रित कार नहर में गिरी, शाखा प्रबंधक घायल

    Sun, 19 Feb 2017 09:52 PM (IST)

    रीवा से ड्यूटी कर वापस घर आ रहे एक शाखा प्रबंधक की कार अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी जिससे शाखा प्रबंधक को गंभीर चोटें आई हैं। घटना जमोड़ी पुलिस चौकी अंतर्गत तेंदुहा ग्राम की है।

    अस्पताल के पास से चोरी गया बच्चा उमरी गांव से बरामद

    Sun, 19 Feb 2017 08:49 PM (IST)

    करीब 5 दिन पहले संजय गांधी अस्पताल परिसर से चोरी गया दुधमुआं बच्चा चोरहटा पुलिस ने उमरी गांव से बरामद कर लिया है। इसे उमरी निवासी रामकली केवट महिला को बेकूफ बनाकर ले गई थी। पुलिस बच्चे के साथ महिला को भी थाने ले आई है। पकड़ी गई रामकली केवट ने पुलिस को बताया कि उसका बच्चा कुछ ही समय पूर्व मिस हो गया था।

    गिट्टी व रेत का अवैध परिवहन करते हुए 7 ट्रक जब्त

    Sun, 19 Feb 2017 08:49 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए हनुमना थाना क्षेत्र से अवैध रूप से गिट्टी और रेत का परिवहन करते हुए 7 ट्रक जब्त किया गए हैं। बताया जा रहा है कि खनिज विभाग के इंस्पेक्टर मुकेश बाडिवा हनुमना थाने की पुलिस मदद से क्षेत्र के जड़कुड़ में शनिवार की रात लगभग 11 बजे अचानक जांच करने पहुंच गए

    स्वयं सेवकों ने किया पथ संचालन

    Sun, 19 Feb 2017 08:21 PM (IST)

    बैण्डबाजे की धुन पर कदम से कदम मिलाते हुए अनुशासन का संदेश देते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पथाधिकारियों ने शहर में पथ संचलन किया। यह पथ संचलन गुरू गोविंद सिंह के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में रखा गया था। दोपहर लगभग साढ़े 3 बजे पथ संचलन जेल मार्ग स्थित सरस्वती स्कूल से प्रारंभ हुआ है।

    जोड़ों का दर्द हो सकता है गठिया बात पर इलाज संभव

    Sun, 19 Feb 2017 07:58 PM (IST)

    आमतौर पर लोगों में भ्रम रहता है कि गठिया बात उम्रदराज बीमारी है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि यह हर उम्र के लोगों को परेशान कर सकती है। दिल्ली वेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ.राजीव गुप्ता शनिवार को संजय गांधी अस्पताल के मेडिसिन विभाग में गठिया बात को लेकर आयोजित सेमिनार में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

    किसान का बेटा बना पुलिस सब इंस्पेक्टर, पूरा गांव गौरवान्वित

    Sun, 19 Feb 2017 07:52 PM (IST)

    कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने वाले होनहार छात्रों के परिश्रम का परिणाम सफलता ही होती है। फिर चाहे वह किसान का बेटा हो या धनवान का। जिले के लौर थानाक्षेत्र के सगरा निवासी पंचराज सिंह गहरवार के बेटे विकास सिंह गहरवार (28) ने व्यापमं में शामिल होकर 171वां स्थान अर्जित किया था।

    ऑटो चालक को घायल कर लूट लिए चार सौ रुपए

    Sun, 19 Feb 2017 06:45 PM (IST)

    यात्री छोड़कर लौट रहे ऑटो चालक के साथ घात लगाकर बैठे आरोपियों ने धारदार हथियारों से हमला कर न सिर्फ उसकी गर्दन और चेहरे को लहूलुहान कर दिया बल्कि जेब में रखे 400 रुपए लूट लिए। घायल रामसुशील कुशवाहा पुत्र रामस्वरूप कुशवाहा निवासी बिछिया का इलाज एसजीएमएच में चल रहा है।

    अटपटी-चटपटी