Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का स्वागत

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:14 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:14 AM (IST)
    By: Editorial Team

    मैना। भाजपा जिला अध्यक्ष पद पर सीताराम यादव को मनोनीत किए जाने पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह का आभार मानते हुए नव नियुक्त जिला अध्यक्ष सीताराम यादव को स्थानीय भाजपा नेता भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश सदस्य लखन वर्मा, मानसिंह बारोड़, जसवंत सिंह बारोड़, मुकेश वर्मा, देवकरण, मिश्रीलाल, तेजसिंह बारोड़, देवकरण भगत, मनोहर जावरिया, नरेश वर्मा, प्रेमसिंह बारोड़, रवि जावरिया, सोहन मास्टर, बाबूलाल पड़ियार, कैलास चौरसिया, मनोज जैन, कमल जैन, बद्री प्रसाद मालवीय आदि ने बधाई दी है।

    000000000

    मंडी भाव

    आष्टा। स्थानीय कृषि उपज मंडी में आवक 10 हजार क्विंटल की रही। भाव इस प्रकार रहे गेहूं 1525-2931, चना कांटा 4252-4510, चना मौसमी 4000-5931, चना सफेद 5100-12580, सोयाबीन पीला 2000-2913, मक्का 970-1199, मसूर 2200-3160, राई 2670 मैथी 1500-2170 रुपए क्विंटल नीलाम हुई।

    00000000

    लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत लाड़ली शिक्षा पर्व मनाया

    फोटो 161 विधायक रंजीत सिंह गुणवान लाड़ली लक्ष्मी योजना के चेक सौंपते हुए।

    आष्टा। प्रदेश सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत कक्षा 6 में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को छात्रवृत्ति के चेक दिए गए। लाड़ली शिक्षा पर्व के रूप में 12 अक्टूबर को शासकीय उत्कृष्ट उधातर माध्यमिक विद्यालय आष्टा में सुबह 10 बजे से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि विधायक रंजीत सिंह गुणवान के हाथों लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं को चेक भी भेंट कराए।

    गुरूवार की सुबह उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राही बालिकाओं को चेक वितरण समारोह के माध्यम से विधायक रंजीत सिंह गुणवान से उन्हें चेक भेंट करवाए गए। गुणवान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने शिक्षा के स्तर को सुधारने के साथ-साथ बालिकाओं को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभांवित किया है। अब घर में बेटी को बोझ नहीं समझा जाता। इस दिशा में काफी योजनाएं चलाई। उसी योजना में लाड़ली लक्ष्मी योजना भी शामिल है। इसके अंतर्गत बालिकाओं को हम शासन के निर्देशानुसार चेक सौंप रहे हैं। बीईओ नारायण सिंह ठाकुर, बीआरसी अजब सिंह राजपूत, महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी विष्णु गुप्ता, अनीता नागौरी, महिला चिकित्सक डॉ. रजनी, जावर प्राचार्य डीसी बाहेती, महिला सशक्तिकरण के सुरेश पांचाल व समस्त महिला पर्यवेक्षक के साथ हितग्राही बालिकाएं और उनके अभिभावक विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के तहत इस शैक्षणिक वर्ष में कक्षा 6 में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को एक मुश्त राशी दो हजार रुपए की छात्रवृत्ति के प्रमाणपत्र वितरित किए गए।

    000000000

    पांच होटलों पर छापा मारकर पांच घरेलू गैस सिलेंडर किए जब्त

    फोटो 162 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री तिवारी जब्ती की कार्रवाई करते हुए।

    आष्टा। अनुविभागीय अधिकारी आरआर पांडे के निर्देश पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राजेश तिवारी ने नगर के नए बस स्टैंड एवं बायपास पर स्थित होटल व भोजनालयों पर छापा मारा। इस दौरान यहां से घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसाय में उपयोग करते पाए जाने पर पांच प्रतिष्ठानों से पांच घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए।

    कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी तिवारी ने बताया कि बायपास हाईवे मार्ग के किनारे स्थित श्री होटल भोजनालय और रेस्टोरेंट, सपना होटल एवं रेस्टोरेंट, श्री महादेव भोजनालय एवं रेस्टोरेंट, मामा होटल, राजा कॉफी हाउस बस स्टैंड पर जब अनुविभागीय अधिकारी पांडे के निर्देश पर जांच करने के लिए आकस्मिक रूप से छापा मारा तो एक-एक गैस सिलेंडर प्रत्येक प्रतिष्ठान से मिले। जिन्हें जब्त किया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से होटल संचालकों में खलबली मच गई।

    00000000

    आखिर क्यों नहीं हो रहे काम, नपा उपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने सीएमओ से मांगा जवाब

    फोटो 163 आष्टा। उपाध्यक्ष श्री पठान एवं पार्षदगण अपना रोष व्यक्त करते हुए।

    आष्टा। नगर पालिका में शुक्रवार की दोपहर सीएमओ केएल सुमन के कक्ष में उपाध्यक्ष खालिद पठान सहित करीब आधा दर्जन पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों में विकास कार्य के साथ ही साफ-सफाई आदि न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ से समय सीमा में कार्य कराने की मांग की गई।

    नगरपालिका उपाध्यक्ष खालिद पठान, पार्षद नरेंद्र कुशवाह, सुभाष नामदेव, आतु मोलाना, शाहरूख कुरैशी, विधायक प्रतिनिधि धनरूपमल जैन, पार्षदपति जाहीद खां गुड्डू, सईद टेलर, भगवत मेवाड़ा ने सीएमओ सुमन से अपने-अपने वार्डों में स्वीकृत विकास कार्य सहित अन्य कार्य न होने तथा नगर पालिका के कर्मचारी कोमल सिंह द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार न करते हुए बताए गए कार्यों को न करने पर नाराजगी व्यक्त की गई। पठान ने कहा कि हमें जनता को जवाब देना पड़ता है। कार्यों को समय सीमा में करवाए जाए। वहीं कुरैशी ने कहा कि मेरे वार्ड में न जाने क्यों कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। यहां तक की शौचालय तक का काम नहीं कराया गया है। सीएमओ सुमन ने उपाध्यक्ष पठान सहित पार्षदों को विश्वास दिलाया कि प्राथमिकता के आधार पर आप लोगों के कार्य कराए जाएंगे।

    फॉगिंग मशीन को लेकर भी नाराजगी

    पार्षदों का यह भी आरोप था कि इन दिनों समूचे नगर में मच्छरों का प्रकोप है जिसके कारण लोग बीमारी के जाल में जकड़ रहे हैं। फॉगिंग मशीन का मनमर्जी के अनुसार नपाकर्मी उपयोग कर रहे हैं। जबकि उन्हें जनप्रतिनिधियों द्वारा बताए गए स्थानों पर प्राथमिकता के साथ कार्य करना चाहिए।

    और जानें :  # rnmr mrtmn mtn tmrfUn mufUnutm
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें