Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    चार महीने में ही एलियन जैसा हो गया देवेंद्र का चेहरा, ये है कारण

    Published: Tue, 10 Oct 2017 12:56 AM (IST) | Updated: Wed, 11 Oct 2017 07:22 PM (IST)
    By: Editorial Team
    alien face 20171011 15347 10 10 2017

    सागर। बाछलोन गांव के प्रभु अहिरवार के 13 वर्षीय बेटे देवेंद्र की जिंदगी चार महीने में विकृत हो गई। जयपुर में उसकी नाक का ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के बाद कुछ दिन तो सबकुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन उसके बाद अचानक उसकी नाक और माथे में सूजन आने लगी।

    हालत ऐसी बिगड़ी की उसके चेहरे का स्वरूप ही बदल गया। उसे लगातार तकलीफ बढ़ने के कारण सोमवार सुबह उसे बीएमसी में भर्ती कराया गया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो उसका चेहरा फिल्मों में दिखाए जाने वाले एलियन की तरह विकृत दिखने लगा है।

    शहर के निकट पटकुई-बरारू के पास स्थित बाछलोन गांव निवासी देवेंद्र अहिरवार के चेहरे पर नाक और माथे के बीच का हिस्सा उभर आया। महज तीन महीने में देवेंद्र के चेहरे की विकृति इतनी बढ़ गई कि दोनों आंखों के बीच करीब 5 इंच का अंतर आ गया।

    नाक के बीचों बीच बड़ा उभार आ गया। हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी दोनों आंखों के बीच करीब 4 से 5 इंच का अंतर आ गया। असहनीय पीड़ा और बीमारी से परेशान बेटे की हालत देखकर उसके माता-पिता का बुरा हाल है।

    देवेंद्र के पिता ने उसे दर्द से तड़पते देख सुबह 108 को फोन लगाया। सिविल लाइन थाने की 108 के ईएमटी ऋषिराज दुबे ने मौके पर ही देवेंद्र का परीक्षण किया। बाद में उसे बीएमसी अस्पताल पहुंचा।

    देवेंद्र को ईएनटी विभाग में डॉक्टरों परीक्षण कर भोपाल रेफर किया है। उसके चेहरे का ऑपरेशन होना है। ऋषिराज के अनुसार बच्चे के पिता प्रभु अहिरवार ने बताया था कि परिवार जयपुर में मजदूरी करता है। वहां के सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था।

    कैंसर हो सकता है, फिलहाल जांच कराएंगे

    बीएमसी में कैंसर विभाग में पदस्थ डॉ. उमेश मिश्रा के अनुसार देवेंद्र को ईएनटी विभाग के डॉक्टरों ने देखा है। उसकी सीटी स्कैन सहित अन्य जांचे आवश्यक हैं। सीनियर से कंसल्ट के बाद प्रायमरी रूप से हीमेंजियोमा लग रहा है। हालांकि अभी कंफर्म तौर पर नहीं कहा जा सकता। उसे फाइबोसरकोमा या फिर मेजलपॉलिप भी हो सकता है। तीनों ही स्थिति में उसके ऑपरेशन की आवश्यकता होगी। कैंसर की आशंका सबसे ज्यादा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें