Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    युवा सेना ने की मांग नैतिकता के आधार पर कुलपति दें इस्तीफा

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST)
    By: Editorial Team

    विश्वविद्यालय की गिरती रैकिंग के विरोध में युवा सेना करेगी कुलपति आवास का घेराव।

    - घेराव में युवा सेना प्रदेश प्रमुख होंगे शामिल, अन्य वरिष्ठ नेता भी आएंगे सागर।

    सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

    डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति निवास के घेराव की तैयारी को लेकर रविवार को शिवसेना की समस्त इकाईयों की सामूहिक बैठक हुई। इसमें विश्वविद्यालय में स्थानीय छात्रों को 75 प्रतिशत आरक्षण देने और विश्वविद्यालय की गिरती रैकिंग के विरोध में कुलपति निवास के घेराव की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। बैठक में युवा सेना के जिला उप-प्रमुख अमन गौतम ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति विश्वविद्यालय में लापरवाह और दोषी लोगों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। सहायक कुलसचिव सहित ऐसे कई लोग हैं जिन पर एफआईआर दर्ज होने के बाद भी वे विवि में कार्य कर रहे हैं। कुलपति अगर ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं कर सकते है तो उन्हें सागर विवि में रहने का कोई अधिकार नहीं। अमन गौतम ने कुलपति की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही।

    21 को करेंगे घेराव

    विश्वविद्यालय में आरक्षण व गिरती रैकिंग के विरोध में भारतीय विद्यार्थी सेना और युवा सेना द्वारा पिछले दो माह से कुलपति हटाओ-विश्वविद्यालय बचाओ आंदोलन चलाया जा रहा है। इसके तहत 21 अगस्त को कुलपति आवास गौर भवन का घेराव किया जाएगा। घेराव में युवा सेना प्रदेश प्रमुख पुष्पेन्द्र भदोरिया सहित संगठन के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। बैठक में शिवसेना उप-राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा कि हमारा आंदोलन सही दिशा में जा रहा है। छात्रों के हक की लड़ाई जिले तक सीमित नहीं रहेगी। विश्वविद्यालय की रैकिंग गिरने से गौर साहब के गुरुकुल पर जो धब्बा लगा है। इसके लिये युवा सेना कुलपति प्रो. आरपी तिवारी का घेराव कर प्रदेश स्तर पर लड़ाई लड़ेगी।

    सागर विवि का जिले के लोगों को नहीं मिल रहा फायदा

    बैठक में शिवसेना जिला प्रमुख विवेक पटैल ने कहा कि विश्वविद्यालय में जब स्थानीय विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिलता तो सागर में विश्वविद्यालय होने का क्या लाभ? इससे अच्छे तो महाविद्यालय है। युवा सेना जिला प्रमुख विकास यादव ने छात्रहित में कुलपति को जल्द हटाने की बात कहीं। बैठक में अमन ठाकुर, बृजेन्द्र पहलवान, रोहित किट्टू, रितुल शर्मा, पवन पाल यादव, साहित्य पाण्डेय, शुभम्‌ रैकवार, सुरेश कटारिया, विजय राजपूत, आदित्य सिंह ठाकुर, सोनू पाण्डेय, दीपक ठाकुर सहित शिवसेना, युवा सेना और विद्यार्थी सेना के कई सदस्य मौजूद थे।

    .............................................

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें