Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    विश्व हिंदू परिषद का संकल्प, भारत को बनाएंगे अखंड राष्ट्र

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST)
    By: Editorial Team

    लीड- सिटी पेज 15 पार्ट- 1

    - विहिप ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस, निकाली वाहन रैली।

    सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

    विश्व हिन्दू परिषद् ने रविवार को विहिप का स्थापना दिवस और अखण्ड भारत दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित कर वाहन रैली निकाली। दोपहर एक बजे से तीनबत्ती स्थित मोतीलाल नेहरू स्कूल के सभागार में शुरू हुए कार्यक्रम में संगठन के क्षेत्रीय मंत्री राजेश तिवारी और परिषद् के जिला अध्यक्ष अजय दुबे ने भगवान श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्य वक्ता राजेश तिवारी ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद हमें खण्ड भारत मिला है विहिप ने संकल्प लिया है कि हम भारत को फिर से अखण्ड बनाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के पहले से ही सभी धर्मों के लोग देश में एक साथ रहते आए हैं, लेकिन स्वतंत्रता के समय कुछ राजनेताओं ने धर्म के नाम पर देश का विभाजन कर दिया।

    हिंदुत्व की भावना से मिलेगी आतंकवाद से मुक्ति

    विहिप के जिला अध्यक्ष अजय दुबे ने सभी हिन्दुओं को संगठित करने का संकल्प लेते हुए संगठन के विस्तार के लिये तन-मन-धन से समर्पित होने की बात कही। जिला उपाध्यक्ष निकेश गुप्ता ने कहा कि हिन्दुत्व की भावना से ही देश में फैले आतंकवाद व अराजकता से मुक्ति पाई जा सकती है। बसंत श्रीवास्तव ने कहा कि विहिप गौ-रक्षा और समाज के लिये सेवा कार्य करता है। इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिये परिषद् पूरा प्रयास कर रहा है। कार्यक्रम में भरत तिवारी, यशवंत करोसिया, कृष्णकुमार अहिरवार और पप्पू तिवारी का सम्मान किया गया। मंच संचालन जिला मंत्री मनोज भाईजी ने किया।

    तीनबत्ती से निकली वाहन रैली

    कार्यक्रम के बाद तीनबत्ती से वाहन रैली निकाली गई। जिसमें सैंकड़ों की संख्या में विहिप के कार्यकर्ता शामिल हुए। रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई वृन्दावन बाग मंदिर पहुंची। जहां रैली का समापन किया गया। जगह-जगह रैली का स्वागत भी किया गया। कार्यक्रम में गणेश मुखिया, अवधेश पचौरी, जिनेश जैन, प्रेमशंकर दुबे, अमित जैन, लाल सिंह चढ़ार, अनिल सोनी, ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव, पप्पू पटेल, ब्रजेन्द्र पटेल, विक्रम सिंह, विकास श्रीवास्तव, मनोज चंदेल, सुरेन्द्र चौहान, राजकुमार बुंदेला, सुखजीवन सोनी, हेमंत बुंदेला सहित अन्य लोग मौजूद थे।

    ...............................................

    फोटो 1308 एसए 7 व 8 - विश्व हिन्दू परिषद् के स्थापना दिवस के मौके पर वाहन रैली निकालते संगठन के कार्यकर्ता।

    .................................

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें