Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    छावनी परिषद में तीन स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:08 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - सागर। नवदुनिया न्यूज

    पुलिस रेडियों से छावनी परिषद क्षेत्र में अब तक तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरें लगाए गए हैं। हालांकि छावनी में पहले चरण में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा दिलचस्पी न लेने के कारण उसे दूसरे चरण में कैमरे लगाने की शुरुआत की गई है। रेडियो डीएसपी डीपी सिंह ने बताया कि छावनी में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया है। जहां सेना की किसी प्रकार की स्वतंत्रता भंग न हो।

    अधिकारियों के अनुसार दूसरे चरण में छावनी परिषद के साथ बीना में कैमरे लगाए जा रहे हैं। वह बताते हैं कि अब तक छावनी क्षेत्र परेड मंदिर, कबूला पुल व 12 मुहाल में कैमरे लगाए गए हैं। इन स्थानों की गतिविधियां कंट्रोल रूम में बैठे अधिकारियों को 24 घंटे मिलती रहेंगी। कैंट थाना प्रभारी ने बताया कि कैमरे लगने के बाद अब कैंट क्षेत्र में होने वाली घटनाओं को भी जल्द ट्रेस किया जा सकता है। वह बताते है कि अभी कुछ अन्य स्थानों पर भी कैमरें लगाए जाएंगे।

    1 किमी का क्षेत्र होता है कवर

    कंट्रोल रूम के अधिकारी बताते हैं कि जिन स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं, वहां से सड़क पर आधा से 1 किलोमीटर का हिस्सा कवर करता है। इस दौरान यदि कैमरे क्षेत्र में यदि कोई घटना दुर्घटना होती है तो तुरंत कंट्रोल रूम में बैठे ड्यूटी अधिकारी को जानकारी लग जाएगी।

    ----------

    फोटो 1308 एसए 9- परेड मंदिर चौराहे पर लगे चार सीसीटीवी कैमरे।

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें