Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    ग्रीनबेल्ट में लापरवाही, इंजीनियर को नोटिस, तीन दिन में रिपोर्ट नहीं दी तो निलंबन

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:55 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:55 PM (IST)
    By: Editorial Team

    पेज 13 के लिए ..

    -आयुक्त अनुराग वर्मा ने टाइम लिमिट की बैठक में दिए निर्देश।

    सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

    ग्रीन बेल्ट एरिया में बनी कॉलोनी की सर्वे रिपोर्ट न देने पर संबंधित सहायक यंत्री रमेश चौधरी, उपयंत्री राजकुमार साहू एवं महादेव सोनी को नोटिस दिए हैं। तीनों इंजीनियरों से सर्वे की रिपोर्ट अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, निर्देश न मिलने पर तीनों को निलंबित करने की चेतावनी दी है। आयुक्त बुधवार को टीएल की बैठक ले रहे थे।

    नगर निगम आयुक्त ने बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें सभी विभागों की टाइम लिमिट की बैठक लेकर प्रोग्रेस की जानकारी ली। ग्रीनबेल्ट में बनी कॉलोनियों की सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर इंजीनियरों पर फटकार लगाई और नोटिस भी थमा दिए। उन्होंने तीनों को स्पष्ट रूप से कहा कि तीन दिन में रिपोर्ट नहीं दी तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। निगमायुक्त ने कहा कि राजघाट के पानी से वाहनों की सर्विसिंग किए जाने की शिकायतें मिल रही हैं। इसकी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके अलावा जिन घरों में पाइप लाइनों में लीकेज हैं और पानी की बर्बादी हो रही है ऐसे घरों में जाकर कनेक्शन सुधरवाएं। नलों में टोटियां भी लगवाएं तथा उन्हें

    नोटिस दें, अंशकॉलीन को पूर्ण कालीन करने के संबंध में नियमानुसार कार्यवाही करें। विभागों के तहत्‌ समय-सीमा में होने वाले कार्यो एवं आवेदनों के निराकरण के संबंध में बैठक ली।

    बैठक में राजस्व विभाग, बाजार विभाग, लोककर्म शाखा, भूवन भूमि शाखा, योजना शाखा, जलप्रदाय, सीएम हेल्पलाईन, अतिक्रमण शाखा, प्रोजेक्ट सेल, एनयूएलएम, स्वास्थ्य विभाग, स्थापना, नामांतरण शाखा, सामान्य प्रशासन, लेखा शाखा सहित सभी विभागो के विभाग प्रमुखों की बैठककर समय सीमा में दिये गये आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली तथा आवश्यक कार्यो के संबंध में प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

    पार्षद निधि से कितने काम किए जानकारी दें

    बार-बार पार्षदों की शिकायतें और पार्षद निधि के कार्य न होने के मामले के परिषद में उठने के बाद आयुक्त ने लोककर्म विभाग, जलप्रदाय विभाग, प्रकाश विभाग के द्वारा वार्डों में पार्षद निधि से किस वार्ड में कितने-कितने काम हुए हैं उसकी जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश विभाग प्रभारियों को दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि पार्षदनिधि की राशि शेश है तो अन्य कार्य स्वीकृत करें। परकोटा वार्ड में नाली में पत्थर लगाने, अम्बेडकर वार्ड में जिस स्थान पर पाइप लाइन नहीं है, वहां पर निरीक्षण कर जानकारी प्रस्तुत करने, पेड़ काटने की दरों का निर्धारण करने, स्टेडियम से गाडियों को हटाने के लिए स्टेडियम के पीछे वाली जगह पर गाड़िया रखने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

    सीएम हेल्पलाइन पर फोकस

    बैठक में हमेशा की तरह सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायातें के तत्काल समाधान पर आयुक्त ने विशेष जोर दिया। इसके अलावा सभी पार्षदों काो प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के हितग्राहियों की सूची देने, सभी अधिकारियों को रोजाना वार्ड में घूमने, लोगों से संपर्क करने, सूखा कचरा, गीला कचरा अलग-अलग कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाने सहित

    स्वच्छता ग्रुप पर प्रतिदिन की फोटो डालने एवं प्रतिदिन की रिपार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे, लखनलाल साहू, सहायक आयुक्त एसपी धुर्वे, सुरेखा जाटव, पूरनलाल अहिरवार, रमेश चौधरी, स्वास्थ्य अधिकारी राजेशसिंह राजपूत, सहायक यंत्री संजय तिवारी, उपयंत्री दिनकर शर्मा, अरविंद पटैरिया, रामाधार तिवारी, राजसिंह राजपूत, राजस्व अधिकारी बृजेश तिवारी, कार्यालय अधीक्षक दामोदर ठाकुर, सईद उद्दीन कुरैशी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

    1511एसए- 13 सागर। नगर निगम आयुक्त टीएल बैठक में फटकार लगाते हुए।

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें