Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    मंडी परिसर बना शराब पीने वालों का अड्डा, शाम ढलते ही जमती है महफिल

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:10 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 06:10 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बीना। नवदुनिया न्यज

    कृषि उपज मंडी शराबियों का अड्डा बन गया है। रात होते मंडी में दर्जनों लोग शराब पीने पहुंच जाते हैं। जगह-जगह लोग ग्रुप में बैठकर शराब पीते हैं। इससे व्यापारियों सहित किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शराब के कारण मंडी गेट पर अक्सर विवाद होते रहते हैं।

    एक व्यापारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से मंडी में शराब पीने वालों की भीड़ लगने लगी है। रात होते ही गेट से लेकर मंडी परिसर में दर्जनों लोग शराब पीने बैठ जाते हैं। इनमें कई आपराधिक प्रवृत्ति के लोग रहते है, जो मंडी का माहौल बिगाड़ रहे हैं। देर रात तक शराब के नशे में गाली गलौज करते रहते हैं। ऐसे लोगों से व्यापारियों को भय बना रहता है। मंडी में शराब पीने वाले कुछ दबंग लोग भी हैं, इसके चलते व्यापारी खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं। पिछले करीब एक महीने में मंडी में कई लोगों के विवाद हो चुके हैं। मंडी के बाहर पान की गुमठी चलाने वाले से एक शराबी पीछे छीन कर ले गया था। इसकी शिकायत भी पुलिस थाने में की गई थी। इसके अलावा एक आरोपी ने कॉचिंग से लौट रही नाबालिग छात्रा से सरेआम छेड़छाड़ की थी। शिकायत पर दोनों मामलों मे पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद भी मंडी में इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लगी लग रही है।

    जगह-जगह पड़ी रहती हैं बोतलें

    गेट से लेकर मंडी परिसर में जगह-जगह खाली बोतलें पड़ी रहती हैं। इन बोतलों को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि मंडी में किस स्तर पर शराब खोरी चल रही है। कुछ लोग देर रात तक मंडी कर्मचारियों के लिए बनाई गई चौकी में बैठकर शराब पीते हैं। दबंग होने के कारण कर्मचारी चाहकर भी इसका खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं। जबकि वह शराबियों से बुरी तरह परेशान हैं। वह चाहकर भी इनका विरोध नहीं कर पा रहे हैं।

    किसान को होगी परेशानी

    मंडी अगर इसी तरह शराबखोरी होती रही तो आने वाले समय में किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जो किसान अनाज बेचने के लिए मंडी में रुकेंगे वह शराबियों से परेशान रहेंगे। क्योंकि बदमाशों से लेकर दबंग लोगों में मंडी को शराब पीने का अड्डा बना लिया है। इसके अलावा व्यापारियों को शराबियों से खता हो गया है।

    टीआई को लिखेंगे पत्र

    हम से अभी तक व्यापारियों ने इस तरह की कोई शिकायत नहीं की है। इसके बाद भी मंडी परिसर में किसी तरह की शराबखोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थाना प्रभारी को पत्र लिखकर मंडी में शराब पीने वालों के खिलाफ कार्र्रवाई के लिए कहेंगे।

    लोकेंद्र सिंह, अध्यक्ष, कृषि उपज मंडी, बीना

    आज से शुरु कराएंगे गश्त

    मंडी परिसर में शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। आज से ही रात में मंडी में गश्त शुरु कराएंगे। जो भी मंडी में शराब पीते मिलेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।

    अनिल मौर्य, टीआई, बीना

    - मंडी प्रशासन की अनदेखी से बिगड़ रहा बात, किसान, व्यापारी परेशान

    14 01 एसए 152 बीना। मंडी गेट के पास सुबह-सुबह इस तरह पड़ी रहती हैं खाली शराब की बोतलें।

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें