Naidunia
    Monday, March 27, 2017
    PreviousNext

    ठिठुरती ठंड में डीआरएम ने किया स्टेशन, गेटों का निरीक्षण

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:11 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 06:11 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बीना। नवदुनिया न्यूज

    शुक्रवार की ठिठुरती ठंड में डीआरएम आलोक कुमार ने बीना स्टेशन, आरआरआई और रेलवे गेटों का औचक निरीक्षण किया। डीआरएम भोपाल रीवा एक्सप्रेस से बीना आए और रीवा-भोपाल एक्सप्रेस से वापस चले गए। इस दौरान कड़कड़ाती ठंड में डीआरएम ने यात्री सुविधाओं का जायजा लेते हुए व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश स्टाफ को दिए।

    शुक्रवार की रात्रि डीआरएम आलोक कुमार, सीनियर डीएसओ रवींद्र शर्मा भोपाल से चलकर रीवा की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12185 से बीना पहुंचे। वैसे तो डीआरएम का यह निरीक्षण औचक्क था, लेकिन रेलवे कर्मचारियों, अधिकारियों को इसकी सूचना पहले से थी। रीवांचल एक्सप्रेस में लगकर डीआरएम को स्पेशल सैलून रात्रि 1 बजकर 34 मिनट पर बीना स्टेशन पहुंचा। ट्रेन 4 नंबर प्लेटफार्म पर ली गई थी। यहां से डीआरएम अपने कोच से निकलकर प्लेटफार्म क्रमांक 3, 1 व दो का निरीक्षण करते हुए स्टेशन परिसर के बाहर गए। बाहर रेल यात्रियों को खुल में लेटे देख डीआरएम ने मौके पर मौजूद डिप्टी एसएस ओमप्रकाश से वेटिंग हॉल की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। डीआरएम ने एक नजर वेटिंग हॉल का देखा। वहां भी यात्री बड़ी संख्या में सो रहे थे। रेलवे स्टेशन परिसर से डीआरएम व सीनियर डीएसओ कार में बैठे और रेलवे गेटों का इन्सपेक्शन करने निकल गए। रेलवे स्टेशन से वह सीधे आरआरआई पहुंचे। आरआरआई में पहले से स्टाफ को डीआरएम के आगमन की जानकारी थी। लिहाजा व्यवस्थाएं चाक-चौबंद थी। लगभग 10 मिनट रुकने के बाद वह रेलवे गेट की तरफ बढ़ चले।

    ट्रेन और ट्रैक पर नजर बनाएं रखें

    आरआरआई से निकलकर डीआरएम सागर गेट पर पहुंचे। यहां गेटमैन से ट्रेनों के आने-जाने, ट्रैफिक की जानकारी ली। फिर वह झांसी गेट और आगासौद रोड स्थित डबल फाटक गए। डबल फाटक पर सीनियर डीएसओ से ओवर ब्रिज को लेकर चर्चा करते रहे। 10 मिनट निरीक्षण करने और गेटमैनों को ट्रेन और ट्रेक पर नजर बनाए रखने की ताकीद देकर डीआरएम वापस रेलवे स्टेशन आए। यहां रीवा से भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12186 में उनका स्पेशल सैलून लगाया गया और रात्रि 3 बजकर 50 मिनट पर वह वापस हो गए। इस दौरान सीनियर एमबीआई ओमप्रकाश पाठक, डीसीआई सुशील पांडेय, डिप्टी एसएस ओमप्रकाश, अफसर अली सहित अन्य मौजूद रहे।

    - औचक निरीक्षण के बाद भी अलर्ट थे स्टेशन के अधिकारी, कर्मचारी

    और जानें :  #sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी