Naidunia
    Saturday, January 21, 2017
    PreviousNext

    प्रतापगढ़ एक्सप्रेस का एसी कोच खराब, दो घंटे विदिशा, दो घंटे बीना खड़ी रही गाड़ी

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:12 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 06:12 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बीना। नवदुनिया न्यूज

    भोपाल से प्रतापगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12183 का एसी कोच शुक्रवार रात्रि विदिशा स्टेशन के पास खराब हो गया। कोच में पहिया घिसने जैसी आवाज आ रही थी। जिस कारण ट्रेन की गति भी धीमी रही। कोच खराब होने की सूचना यात्रियों ने विदिशा स्टेशन पर दी। इससे दो घंटे विदिशा स्टेशन खड़ी रही और वहां से कॉशन पर बीना तक ट्रेन आई। बीना में कोच को बदलकर दूसरा कोच लगाया गया।

    इलाहाबाद जोन की एक ओर ट्रेन शुक्रवार रात्रि बदहाली का शिकार हुई। ट्रेन की उचित चेकिंग और मरम्मत नहीं होने से इस बार एसी कोच के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। यात्रियों के शोर-शराबे और हंगामे के बीच ट्रेन लेट भी हुई। जानकारी अनुसार भोपाल से प्रतापगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12183 शुक्रवार की शाम सही समय यानि रात्रि 7 बजकर 20 मिनट पर भोपाल से रवाना हुई। जैसे ही ट्रेन भोपाल से रवाना हुई, ट्रेन के एसी कोच में आवाज आने लगी। कानपुर हादसे से भयभीय कोच के यात्रियों ने विदिशा स्टेशन पहुंचते-पहुंचते ट्रेन स्टाफ को जानकारी दी। विदिशा में रात्रि 8 बजकर 40 मिनट पर ट्रेन को सीएंडडब्ल्यू स्टाफ द्वारा चेक किया गया। एसी कोच का कोई पार्ट् खराब था और लगातार घिसने से आवाज आ रही थी। यात्री भयभीत थे। विदिशा स्टेशन पर लगभग दो घंटे तक कैरिज एंड वेगन के स्टाफ ने कोच को चेक किया। लेकिन खराबी को वह दुरुस्त नहीं कर पाए। तब ट्रेन स्टाफ को कॉशन आर्डर देकर लगभग 10 बजकर 30 मिनट पर बीना की ओर रवाना कर दिया गया। ट्रेन तीन घंटे चलकर रात्रि ढाई बजे के आसपास बीना स्टेशन पहुंची। यहां सीएंडडब्ल्यू स्टाफ ने भी कोच को चेक किया। लेकिन वह मरम्मत की स्थिति में नहीं था।

    ट्रेन में लगा था स्पेयर कोच

    प्रतापगढ़ की तरफ जाने वाली इस ट्रेन में एक स्पेयर एसी कोच भी लगा था। यह कोच किसी पार्टी की डिमांड पर भोपाल से भेजा गया था। बीना स्टेशन पर एसी कोच में आई खराबी को दुरुस्त नहीं कर पाने की स्थिति में निर्णय लिया गया कि स्पेयर कोच को इस खराब एसी कोच के स्थान पर बदल दिया जाए। रात्रि में ही शंटिंग करके खराब एसी कोच को निकाला गया। उसके स्थान पर दूसरा कोच लगाया गया। फिर बीना पार्सल ऑफिस तथा ठेकेदार के स्टाफ की मदद से यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट कराया गया। इतने समय तक ट्रेन लगभग 2 घंटे से ज्यादा बीना स्टेशन पर खड़ी रही।

    बारह घंटे से ज्यादा लेट हो गई ट्रेन

    बीना स्टेशन से ट्रेन को 4 बजे के आसपास प्रतापगढ़ की ओर रवाना किया गया। जो ट्रेन रात्रि 9 बजे बीना स्टेशन से छूटती थी वह सुबह 4 बजे बीना से छूटी। यह ट्रेन निर्धारित समय से लगभग 7 घंटे लेट हो चुकी थी। कोहरे के कारण ट्रेन और अधिक लेट हुई और शाम 5 बजे तक गंतव्य स्टेशन नहीं पहुंच सकी थी।

    59 पैसेंजर थे एसी कोच में

    डीसीआई सुशील पांडेय ने बताया कि एसी कोच में 59 पैसेंजर थे। इनमें 9 सीनियर सिटीजन थे। सभी यात्रियों को कुलियों, पार्सल पोर्टरों की मदद से शिफ्ट कराया गया।

    1401 एसए 141 बीना। बीना स्टेशन पर खड़ा खराब एसी कोच।

    - बीना स्टेशन पर लगाया गया नया एसी कोच

    .................................

    और जानें :  # sagar news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी