Naidunia
    Sunday, August 20, 2017
    PreviousNext

    शोल्डर ब्लेड से 55 किलो भार उठाकर अभिषेक ने ठोंका गिनीज बुक के लिए दावा

    Published: Tue, 11 Apr 2017 03:38 PM (IST) | Updated: Wed, 12 Apr 2017 12:54 PM (IST)
    By: Editorial Team
    abhishek choubey sagar 11 04 2017

    सागर, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर के आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र अभिषेक चौबे ने एक बार फिर नया कारनामा कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए दावा किया है। खेल परिसर में सोमवार को अभिषेक ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम के सामने अपनी शोल्डर ब्लेड से 55.4 किलोग्राम का वजन उठाकर यह दावा किया है।

    अभिषेक ने शोल्डर के माध्यम से जमीन से 6 इंच ऊपर 11.7 सेकण्ड तक इस वजन को उठाए रखा, जबकि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने निर्धारित 5 सेकण्ड और जमीन से 4 इंच ऊपर इस वजन को उठाना तय किया था। अभिषेक इसके पहले शोल्डर ब्लेड से गाड़ी खींचकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक रिकॉर्ड में दर्ज करवा चुके हैं।

    हिस्ट्री चैनल की टीम ने की रिकॉर्डिंग

    गौर यूथ फोरम के कोऑर्डिनेशन में आयोजित यह टेस्ट अभिषेक ने खेल परिसर और मोंगा बांधन के पास किया। इस दौरान हिस्ट्री चैनल की टीम भी मौजूद थी, जिसने यह पूरा कारनामा अपने कैमरे में कैद किया। अभिषेक के पहले यह रिकॉर्ड चीन के केंग थिक्सी के नाम था। पिछले पांच साल से यह रिकॉर्ड केंग थिक्सी से नाम ही है। अभिषेक के इस प्रदर्शन की रिकॉर्डिंग लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम मुख्यालय पहुंचेगी, इसके बाद वहां जांच पड़ताल के बाद इसे फाइनल किया जाएगा।

    मेडिकल एक्सपर्ट व फिजिकल ट्रेन भी रहे मौजूद

    इस मौके पर मेडिकल एक्सपर्ट के रूप में पूर्व सीएमओ डॉ. दिवाकर मिश्रा एवं फिजिकल ट्रेनर के रूप में नीरज गुप्ता मौजूद रहे। अभिषेक का उत्साहवर्धन करने गौर यूथ फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विवेक तिवारी, अभिषेक के पिता अवधेश चौबे, शैलू रजक, मुकेश राठौर, प्रकाश चौबे, पूरण यादव, अनिल पटेल, वीरेन्द्र साहू, अनुराग चौरसिया, अशिंत चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें