Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    बैठक में हर बार प्रस्ताव होता है पास, नहीं हटता अतिक्रमण

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:21 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 06:21 PM (IST)
    By: Editorial Team

    - प्रशासन के लिए चुनौती बना अस्पताल के सामने का बेजा कब्जा

    देवरीकलां। नवदुनिया न्यूज

    सरकारी अस्पताल के सामने से अतिक्रमण हटाना प्रशसन के लिए चुनौती बन गया है। जब-जब रोगी कल्याण समिति की बैठक होती है,तब अस्पताल परिसर से अतिक्रमण हटाए जाने पर गंभीरता से विचार होता है। बैठक के दौरान ऐसा लगता है कि अब अतिक्रमण हट ही जाएगा,लेकिन बैठक के बाद मामला शांत हो जाता है। लोगों के मुताबिक अस्पताल परिसर में 20 साल से अतिक्रमण है, लेकिन इसे हटाने आज तक दल नहीं पहुंचा। इससे कब्जेदारों को हौसले बुलंद हैं।

    लोगों का कहना है कि नेशनल हाइवे के किनारे व अस्पताल के सामने रखे टपरे सभी के लिए परेशानी का सबब बने हैं। इन टपरों पर आसामजिक तत्व बैठते हैं। शाम के बाद शराबखोरी व जुआ होता है। कई बार कलेक्टर को भी यहां का अतिक्रमण हटाने की गुहार लगा चुके हैं। इसके लिए ज्ञापन भी दिए गए,लेकिन अतिक्रमण आजतक नहीं हटा। गत वर्ष लोक निर्माण विभाग ने नोटिस जारी कर औपचारिकता पूरी कर ली थी। लोगों को विश्वास था कि लोक निर्माण विभाग अतिक्रमण हटाएगा, लेकिन जिस तरह से मुहिम तेजी से शुरू हुई थी, उसी गति से शांत हो गई।

    रोगी कल्याण समिति पास कर चुकी है प्रस्ताव

    रोगी कल्याण समिति ने अपने बैठकों में अतिक्रमण हटाने व वहां नई दुकानें बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी है। रोगी कल्याण समिति की बैठक में विधायक, एसडीएम, तहसीलदार, लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ, बीएमओ की मौजूदगी में इसका निर्णय अरसे पहले हो चुका है, लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अभी तक शुरू नहीं हुई।

    कर्मचारियों के आवास हुए बदहाल

    अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बनाए गए आवास भी घटिया क्वालिटी के चलते बदहाल स्थिति में पहुंच गए हैं। यह आवास करीब पांच साल पहले बनाए गए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवरी आगमन पर इन आवसों के निर्माण का भूमिपूजन किया था, लेकिन बनने के पांच साल बाद ही यह भवन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालत यह है कि कर्मचारियों ने भी इन आवासों में अपना डेरा नहीं जमाया। वर्तमान में यहां आसामाजिक तत्वों का डेरा रहता है। लोगों ने इस ओर भी ध्यान दिए जाने की बात प्रशासन से की है।

    1511 एसए 141 देवरीकलां। शासकीय अस्पताल के सामने अतिक्रमण कर रखे गए टपरे।

    और जानें :  # sagarnews
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें