Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    रात में छोड़कर आए रेत समेटी तो भर गए 24 डंपर

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:13 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 10:13 PM (IST)
    By: Editorial Team

    ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    सिरोल रोड स्थित फूटी कॉलोनी में अवैध रूप से संचालित रेत मंडी पर प्रशासन ने रविवार को भी कार्रवाई की। प्रशासिनक अमले ने यहां से 24 डंपर रेत सिमटवाई। जिन दो भू-स्वामियों की भूमि पर यह रेत मिली उन पर अवैध भंडारण का मामला दर्ज कर लिया।

    जिला प्रशासन,खनिज विभाग का अमला रविवार को दोपहर 1 बजे फूटी कॉलोनी में पूरी तैयारी के साथ डंपरों को लेकर पहुंचा। दल के साथ बड़ी संख्या में पुलिस,होमगार्ड के जवान भी मौजूद थे। अमले ने जब रेत सिमटवाना चालू किया तो एक के बाद एक 24 डंपर भरते चले गए। जब्त की गई इस रेत को गारमेंट पार्क क्षेत्र में सुरक्षित करवाया।

    अवैध रूप से चल रही थी रेत मंडी

    जिस स्थान पर अवैध रूप से लाई गई रेत की ट्रॉलियां खड़ी होती थी,वह अवैध रूप से बनाई गई रेत मंडी थी। शनिवार रात 25 ट्रैक्टर-ट्रॉली मालिक इसी स्थान पर रेत पटककर भाग गए थे। यह भूमि भूपेन्द्र गुर्जर व एक अन्य की निकली। इन दोनों के खिलाफ अवैध भंडारण का मामला दर्ज किया गया है।

    भागे ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं आए पकड़ में

    विदित है कि शनिवार रात को यहां जिला प्रशासन द्वारा की गई धरपकड़ कार्रवाई के दौरान एक सैकड़ा से अधिक लोगों ने अमले पर पथराव कर दिया था। पथराव से नगर निगम का एक ड्रायवर भी घायल हो गया था। वहीं पथराव के बीच 25 ट्रैक्टर-ट्रॉली भाग खड़े हुए थे। इनमें से किसी को भी रविवार को नहीं पकड़ा जा सका है। शनिवार को जो 15 ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ में आए थे उन पर पहले ही गौड खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था।

    4 लाख की है रेत

    अमले ने शनिवार को 3 डंपर रेत पकड़ी थी। वहीं आज 24 डंपर रेत भरवाई है। जब्त रेत की कीमत कम से कम 4 लाख रुपए है।

    और जानें :  # sand sand
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें