Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    दीनदयाल रसोई का महापौर ने लिया जायजा

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:48 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:48 PM (IST)
    By: Editorial Team

    भोजन समय पर पकाने और गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न करने के निर्देश

    सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

    महापौर ममता पांडेय ने बुधवार को जयस्तंभ चौक स्थित दीनदयाल रसोई का निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने साफ-सफाई और पक रहे भोजन का भी जायजा लिया। महापौर ममता पांडेय ने स्वयं ही खाने की क्वालिटी और गुणवत्ता की जांच की। कार्यरत कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि भोजन समय पर पकाया जाए और गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न किया जाए। शासन की योजना गरीबों को भरपेट भोजन देने की है। योजना पर ध्यान देकर सही ढंग से चलाने का प्रयास किया जाए।

    नूरी मोहल्ले के लोगों ने कहा, यहां न सड़क है न पानी

    महापौर ने वार्ड नम्बर 38 नूरी मोहल्ले का भी निरीक्षण किया। वार्डवासियों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याओं से अवगत हुईं। वार्ड की जनता ने सड़क, नाली, खंभों की आवश्यकता बताई और कहा कि आज भी नूरी मोहल्ले में न तो सड़क है न ही पानी। बिजली के खंभे दूर होने के कारण कनेक्शन भी नहीं मिल पा रहा है। महापौर ने वार्ड पार्षद रसीद खान को कहा कि प्रपोजल तैयार करें और नगर निगम में प्रस्तुत करें। इसके साथ जिन स्थानों में खंभे नहीं लगाए गए हैं उसकी भी पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं जिससे कि खंभे की समस्याओं को भी दूर किया जा सके। वार्ड में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। इसकी शिकायत पर इंजीनियर बृजेश मिश्रा को ठीक कराने के निर्देश दिए। इस दौरान राजू साकेत, लतीफ खान, राजू भारती, जावेद, सलीम, तहरूम निशा, हसीना बेगम, प्रवीणा बेगम, रफीक, साबिद, मुमताज, कलीम, हीरो मौजूद रहे।

    मेयर इन काउंसिल की बैठक आज

    सतना। महापौर कक्ष में मेयर इन काउंसिल की बैठक का आयोजन गुरुवार को किया गया है। एमआईसी की बैठक महापौर की अध्यक्षता में दोपहर 1 बजे से आयोजित की गई है। बैठक में कई एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद एमआईसी सदस्यों की सहमति पर एजेंडों को पास किया जाएगा। एमआईसी की बैठक में महापौर ममता पाण्डेय, नगर निगम अध्यक्ष अनिल जायसवाल और एमआईसी सदस्य मौजूद रहेंगे।

    छात्राओं को दिलाई गई स्वच्छता की शपथ

    सतना। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत स्वच्छता के प्रति जनजागरूकता कार्य के अंतर्गत शासकीय कन्या स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नगर निगम के अधिकारियों ने छात्राओं को स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि देश इन दिनों सफाई के लिए सोच रहा है। अपना शहर भी स्वच्छता की प्रतियोगिता में है। इसके लिए जनजागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिसमें शहरवासियों की सहभागिता आवश्यक है। अगर इस प्रकार के कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं जुड़ते हैं तो निश्चित ही कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकता है। इस दौरान छात्राओं के साथ रैली भी निकाली गई। कार्यक्रम में नगर निगम के सहायक आयुक्त शशि गढ़पाले, अरुण तिवारी, बृजेश मिश्रा, पर्यावरण वाहिनी से राघवेन्द्र सिन्हा मौजूद रहे।

    और जानें :  # Satna News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें