Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    महापुरुषों के आदर्शों से प्रेरणा ले समाज : गौरीशंकर

    Published: Wed, 15 Nov 2017 08:54 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 08:54 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मैहर। नईदुनिया न्यूज

    प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि महापुरुषों के आदर्श समाज को नई दिशा और प्रेरणा देते हैं। देश की एकता और अखण्डता के लिये महापुरूषों के आदर्शो से समाज को प्रेरणा लेकर उनका अनुसरण करना चाहिये। कृषि मंत्री श्री बिसेन बुधवार को मैहर में छत्रपति शिवाजी, सरदार वल्लभभाई पटेल, नामदेव जी, बिरसा मुण्डा एवं कालीदास जयंती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद गणेश सिंह ने की।

    इस मौके पर संत रविदास मप्र हस्तशिल्प हथकरघा विकास निगम के अध्यक्ष नारायण प्रसाद कबीरपंथी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह, जनपद अध्यक्ष अमरपाटन ताराविजय पटेल, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, रामखेलावन पटेल, वन समिति के सभापति उमेश प्रताप सिंह, सत्यभान सिंह, राकेश मौर्य उपस्थित थे। कृषि मंत्री श्री बिसेन ने महापुरूषों के आदर्श और उनके सिद्घांतों की चर्चा करते हुये कहा कि समाज को इन्हें आत्मसात करने की अपील की।

    उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लागू की गई भावांतर भुगतान योजना की जानकारी देते हुये किसानों से इसका भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया। सांसद गणेश सिंह ने कहा कि महापुरुषों के त्याग और समाज के लिये उनके द्वारा किये गये कल्याण और उत्थान के कार्यो से प्रेरणा लेकर देश और प्रदेश को प्रगति की राह पर ले चलने में समाज अपना अमूल्य योगदान दे। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता हमारे देश की परंपरा रही है। सभी लोगों को प्रयास करना चाहिये कि समाज के सभी वर्गो को एकता के सूत्र में बांधे रखे। कार्यक्रम को हस्तशिल्प विकास निगम के अध्यक्ष श्री कबीरपंथी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, रामखेलावन पटेल ने भी संबोधित किया।

    राजस्व अधिकारियों की बैठक 20 को

    सतना। जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक 20 नवम्बर को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर मुकेश कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि एजेण्डानुसार विभाग से संबंधित जानकारी निर्धारित प्रपत्र में 17 नवम्बर तक कलेक्टर कार्यालय में उपलब्ध कराएं साथ ही बैठक में समस्त जानकारी लेकर उपस्थित हों।

    और जानें :  # Satna News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें